Breaking News

Friday, 26 February 2021

वित्तीय अनियमितताओं को लेकर चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी



वित्तीय अनियमितताओं को लेकर चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी



@सन्दीप बर्त्वाल/ केदारखण्ड एक्सप्रेस

चमोली/गोपेश्वर। नन्दादेवी राजजात यात्रा के लिए वर्ष 2014 में निर्माण कार्यो की टेंडर आवंटन प्रक्रिया में प्रसानिक वे वितीय अनिमियता के आरोप में जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ है।उनसे 15 दिन में जवाब देने को कहा गया है।

नोटिस जिलाधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर जारी किया गया है! नन्दादेवी राजजात यात्रा के लिए चमोली जिला पंचायत को 64 कार्यो में से 30 कार्यो के टेंडर आमंत्रित किये गए!! चमोली के तत्कालीन डीएम की जांच में यह तथ्य उजागर हुआ कि सबसे कमदर वाली निविदाएं की जगह अधिक दर वाली निविदाओं को मंजूरी दी गयी। जबकि निविदा समिति ने सबसे कम दर वाली निविदाओं के पक्ष में सिफारिश की थी। शासन ने इसे अधिप्राप्ति नियमावली 2008 के प्रावधानों का उल्लंघन माना है।

नोटिस में कहा गया हैं कि अध्यछ के पूर्व व्रती कार्यकाल में पद के दुरुपयोग व नियमो का उल्लंघन करने और अनिमियता का मामला प्रतीत हो रहा हैं। वही  सचिव पंचायती राज विभाग  हरिश्चन्द्र सेमवाल ने बताया कि   जिलापंचायत  अध्यक्ष को नोटिस जारी किया गया है। अभी उनसे जवाब प्राप्त नही हुआ है। जवाब प्राप्त होने के उपरांत ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

वही दूसरी ओर जनपद चमोली की जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने  बताया मुझे नोटिस प्राप्त नही हुआ है ।जिस प्रकरण में मुझे नोटिस देने की बात कही जा रही है।उसकी तत्कालीन जिलाधिकारी जांच कर चुके है।जांच में उन्होंने पाया था कि कोई भी वितीय अनिमियतता नही हुई है।यह विपक्षी यो की साजिश है।।

Adbox