Breaking News


 

Wednesday, 17 February 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : फंदे में फंस कर गुलदार की मौत, तीन संदिग्धों के खिलाफ मुकदमा, जांच जारी



 ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग फंदे में फंस कर गुलदार की मौत जांच जारी


सुनील सेमवाल: केदारखण्ड एक्सप्रेस 

जखोली। विकासखंड जखोली के पन्द्रौला गांव के पास खेतों में एक पेड़ पर फंदे से फंस कर गुलदार की मौत हो गई सुबह घास लेने गई महिलाओं ने जब गुलदार को देखा तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हुए, गुलदार को कोई हरकत ना करते देख उन्हें आभास हुआ शायद यह मृत पड़ा है। इसकी सूचना उन्होंने तत्काल वन विभाग को दी।  वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।



प्राप्त जानकारी के अनुसार जखोली विकासखंड के जाखणी रेंज में  पन्द्रौला गांव में आज सुबह ग्रामीणों ने खेतों के पास एक पेड़ से गुलदार को फँसा हुआ देख  ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू किया। जिससे पूरा गांव इकट्ठा हो गया। लेकिन बाद में गुलदार द्वारा कोई हरकत न किए जाने पर ग्रामीणों को इसकी मृत्यु होने का आभास हो गया। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत वन विभाग को की वन विभाग के उत्तरी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रजनीश लोहानी माय फोर्स मौके पर पहुंचे उन्होंने गुलदार को अपने कब्जे में लिया। वन क्षेत्राधिकारी रजनीश लोहानी ने बताया कि  तार का फंदा बनाया गया था जिसमें गुलदार फस गया और संभवत उसी से उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गुलदार की उम्र करीब 9 साल है और गुलदार के सभी अंग सुरक्षित हैं। गुलदार का पोस्टमार्टम किया गया अब वन विभाग पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

उधर उप वन संरक्षक वैभव कुमार सिंह ने बताया कि पूरे मामले में तीन संदिग्धों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है दोषी पाए जाने पर संबंधित धाराओं में कार्यवाही की जाएगी।

No comments: