Breaking News

Saturday, 20 February 2021

भरदार की जनता 22 फरवरी को करेगी कलक्ट्रेट का घेराव, पानी, सड़क, संचार सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर होगा आंदोलन


भरदार की जनता 22 फरवरी को करेगी कलक्ट्रेट का घेराव, पानी, सड़क, संचार सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर होगा आंदोलन 


-सुनील सेमवाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। पूर्वी और पश्चिमी भरदार की सड़क, पेयजल सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर 22 फरवरी को स्थानीय जनता कलक्ट्रेट का घेराव करेगी। पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आशा डिमरी ने कहा कि भरदार क्षेत्र के लिए पिछले 15 वर्ष से पेयजल योजना का निर्माण हो रहा है। जिसका निर्माण कार्य आज तक पूरा नहीं हो पाया है। प्रथम चरण की योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है। भरदार के लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस गए हैं। लेकिन इस समस्या पर शासन-प्रशासन गंभीरता से नहीं ले रहा है।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य आशा डिमरी ने कहा कि भरदार क्षेत्र के लिए स्वीकृत सड़कों के निर्माण में ढिलाई बरती जा रही है। कई गांवों में सड़क न होने से ग्रामीणों को मीलों पैदल चलना पड़ रहा है। कई बार शासन प्रशासन से पत्राचार के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही। ऐसे में अब ग्रामीणों के पास आंदोलन के सिवाय दूसरा कोई विकल्प नहीं है। 

उन्होंने यह भी कहा कि संचार क्रांति के इस दौर में भी भरदार के कई गांव संचार सेवा से महरूम हैं। संचार सेवा न होने से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने सरकार पर भरदार क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भरदार की जनता ने पूर्व में भी अपने अधिकारों के लिए कई आंदोलन किये और आगे भी जनता आंदोलन के जरिये अपने हक की लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने आम जनता से 22 फरवरी को अधिक से अधिक संख्या में जिलाधिकारी कार्यालय पहुँचने का आह्वान किया है।