Breaking News

Thursday, 14 January 2021

अब रुद्रप्रयाग में ही बनेगी ईंट-टाइल्स, स्थानीय उद्यमी रविन्द्र असवाल ने रैंतोली में स्थापित किया प्लांट, निर्माण सामग्री के लिए ऋषिकेश पर नहीं रहना पड़ेगा निर्भर

अब रुद्रप्रयाग में ही बनेगी ईंट-टाइल्स, स्थानीय उद्यमी रविन्द्र असवाल ने रैंतोली में स्थापित किया प्लांट, निर्माण सामग्री के लिए ऋषिकेश पर नहीं रहना पड़ेगा निर्भर 

डेस्क केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। अब रुद्रप्रयाग वासियों को टाइल्स और ईंट के लिए ऋषिकेश शहर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। रुद्रप्रयाग में ही रियायती दामों पर इंटरलॉक टाइल्स, चैक टाइल्स, ब्रिक्स उपलब्ध होगी। रुद्रप्रयाग के युवा उद्यमी रविन्द्र असवाल ने गैस गोदाम रैंतोली के नजदीक अपना प्लांट स्थापित किया है। 



प्लांट का शुभारंभ उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी और वरिष्ठ पत्रकार बृजेश भट्ट ने संयुक्त रूप से किया। उन्होंने कहा कि युवा उद्यमी रविन्द्र असवाल ने स्वरोजगार की दिशा में एक अच्छी पहल की है। ऐसे ही प्रयासों से आत्मनिर्भर बना जा सकता है। अब स्थानीय लोगों को सस्ते दाम पर रुद्रप्रयाग शहर में ही निर्माण सामग्री उपलब्ध हो जाएगी। अब हमें ऋषिकेश पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

इस मौके पर युवा उद्यमी रविन्द्र असवाल ने बताया कि रुद्रप्रयाग शहर में हर रोज़ ऋषिकेश से कई ट्रक ईंट और टाइल्स के पहुँचते हैं। जिसकी गुणवत्ता भी सही नहीं होती है। इसको देखते हुए हमने तय किया कि क्यों न स्थानीय लोगों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री उपलब्ध कराने के लिए रुद्रप्रयाग में प्लांट स्थापित किया जाय। इसके बाद हमने इस पर वर्कऑउट किया। रैंतोली में जगह चिन्हित होने के बाद मशीनें स्थापित की और अब उत्पादन भी शुरू हो गया है। हमारे पास ईंट और टाइल्स की डिमांड आनी शुरू हो गई है। लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। हमने अपनी कंपनी को एसके टाइल्स नाम दिया है। 

इस मौके पर सुशील गैरोला, राम सिंह, मस्तान सिंह भागरथ सिंह, गोकुल सिंग रावत, दर्शन सिंह, बंटी जगवाण, राकेश मोहन, सुनीत चौधरी, शैलेन्द्र भारती, अमित सजवाण, एसपी कोठियाल, भगवान सिंह, भगत चौहान, राकेश रावत, रूबी असवाल, पूनम सजवाण, अनुज पंवार, नागेंद्र बिष्ट, वीर सिंह पंवार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Adbox