Breaking News

Tuesday, 12 January 2021

समस्याओं से घिरा चन्द्रापुरी बाजार, नालियां ब्लाक होने से परेशान व्यापारी



समस्याओं से घिरा चन्द्रापुरी बाजार, नालियां ब्लाक होने से परेशान व्यापारी



भानु भट्ट/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

बसुकेदार। तहसील बसुकेदार के चन्द्रपुरी बाजार भारी अव्यवस्थाओं का दंश झेल रहा है। यहाँ केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना ऑलवेदर परियोजना के करण बाजार की नालियाँ जाम हो गई हैं एसे में नलियों में बस्तियों का गन्दा पानी जमा हो रहा है जिस कारण जहाँ ना केवल पूरे मार्केट में बदबू फैली रहती है बल्कि भारी गान्दगी से संक्रमण का खतरा भी बना है। 

वही यहाँ सफाई कर्मियों की तैनाती ना होने से जगह जगह कूड़ा भी बिखरा रहता। इस बाबत यहाँ व्यापारियों ने जिलाधिकारी से लेकर जिला पंचायत तक दर्जनों बार शिकायतें कर दी हैं लेकिन समस्या के निराकरण के लिए अब तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की है ऐसे में व्यापारी भारी परेशान है। व्यापारियों का कहना है कि केदारनाथ मद्महेश्वर तुंगनाथ यात्रा के साथ ही शीतकालीन यात्रा चोपता दुगलबिट्टा बधाणी  ताल आने वाले पर्यटक और तीर्थाटन यहीं से होकर गुजरते हैं जो कहीं ना कहीं यहां लगे गंदगी के अंबार को देखकर गलत संदेश अपने साथ लेकर जाते हैं। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि जल्द से जल्द बंद पड़ी नालियों को शीघ्र ठीक किया जाए तथा यहां जिला पंचायत द्वारा सफाई कर्मी की तैनाती की जाए।


राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण से प्राथमिक विद्यालय को खतरा



गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर तहसील बसुकेदार के चंद्रापुरी में राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण से प्राथमिक विद्यालय चंद्रापुरी खतरे की जद में आ गया है। जिससे यह विद्यालय कभी भी ढह कर बड़े हादसे को जन्म दे सकते हैं। ग्रामीणों और व्यापारियों द्वारा एन एच के अधिकारीयों को अवगत कराया जा चुका है किन्तु यहा पर सुरक्षा दीवार नही लगाई गई है, एसे में हर समय यहा पर खतरा बना रहता है। व्यापार संघ अध्यक्ष विश्वनाथ ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण से स्कूल की बुनियाद खोखली हो गई है जब यहां ऑल वेदर का निर्माण चल रहा था तो उस वक्त एनएच के ठेकेदारों और अधिकारियों द्वारा विद्यालय की सुरक्षा दीवार लगाने के बाद की गई थी लेकिन लंबा समय गुजर जाने के बाद भी इस दिशा में कोई कार्यवाही ना होने से विद्यालय को खतरा बना हुआ है उन्होंने मांग की है कि तुरंत राष्ट्रीय राजमार्ग खंड विद्यालय की सुरक्षा और नौनिहालों की जिंदगी को ध्यान में रखते हुए यहां पर तत्काल सुरक्षा दीवाल का निर्माण करें।