Char dham yatra
 

Breaking News


Saturday, 16 January 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ रूद्रप्रयाग : महिला ने लगाई अलकनंदा में छलाँग, अस्पताल में मौत



ब्रेकिंग न्यूज़  रूद्रप्रयाग : महिला ने लगाई अलकनंदा में छलाँग, अस्पताल में मौत


-डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग। बसुकेदार के एक गांव की रहने वाली एक महिला ने आज शाम करीब 4 बजे  बेलणी पुल रूद्रप्रयाग से अलकनंदा नदी में छालांग लगा दी। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तत्काल आपदा प्रबंधक को दी जिसके बाद आपदा प्रबंधक अधिकारी नन्दन रजवार के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुची और रेस्क्यू करते हुये महिला को रूद्रप्रयाग के श्रीनगर बायपास से बरामद किया। नदी से निकलने के बाद महिला की सांसे चल रही थी किन्तु अस्पताल पहुचते ही महिला की मौत हो गई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 56 वर्षीय दीपा देवी पत्नी गोविंद सिंह नेगी ग्राम अदोली, बसुकेदार की रहने वाली  ने आज शाम करीब 4 बजे रूद्रप्रयाग के बेलणी पुल से अलकनंदा नदी में छलांग मार दी। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने महिला को बहते हुए काफी आगे तक देखा इस दौरान लोगों ने इसकी सूचना जिला आपदा कंट्रोल रूम को दी। आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवाल के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन की टीम आनन-फानन में रेस्क्यू के लिए मौके की तरफ रवाना हुई। आपदा प्रबंधन टीम द्वारा मुस्तैदी दिखाते हुए महिला को रुद्रप्रयाग के श्रीनगर बाईपास के निकट अलकनंदा नदी से निकाला। आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवाल का कहना है नदी से ही बाहर निकालने के बाद महिला की सांसे चल रही थी जिसको तत्काल जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग लाया गया लेकिन यहां डॉक्टरों की निष्क्रियता के कारण महिला ने दम तोड़ दिया। 

महिला ने नदी में छलांग क्यों लगाई अभी इसके कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है लेकिन बताया जा रहा है महिला पिछले 4 वर्षों से किसी बीमारी से जूझ रही थी आज वह ऋषिकेश से दवाई लेकर अपने लड़के के साथ वापस घर जा रही थी। आत्महत्या किए कारणों की प्राथमिक आशंका यही जताई जा रही है कि बीमारी से परेशान होकर महिला ने यह कदम उठाया।

No comments: