Breaking News

Wednesday, 13 January 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : 11 साल के बच्चे को बंदर ने किया लहूलुहान, अस्पताल में भर्ती

 


ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग  : 11 साल के बच्चे को बंदर ने किया लहूलुहान, अस्पताल में भर्ती


बसुकेदर। पहाड़ों में वन्य जीव और मानव संघर्ष कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जंगली जानवरों द्वारा लगातार इंसानों पर हमले करने की घटनाएं घटित हो रही है। बसुकेदार क्षेत्र के एक गांव में 11 वर्षीय बालक को घर में बन्दर द्वारा हमला कर बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया। बालक के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने इसे छुड़ाया, जिसके बाद परिजनों द्वारा बालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्तमुनि लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग उसे रेफर कर दिया गया है। अब जिला अस्पताल रुद्रपुर में 11 वर्षीय बालक का इलाज चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बसुकेदार तहसील के रायडी गांव के अमृत सिंह पुत्र मनमोहन सिंह (11) घर पर अकेला खेल रहा था कि तभी अचानक बंदर ने अमृत पर हमला कर दिया। इस हमले में बंदर ने अमृत के सिर, हाथ और पीठ पर काट दिया। दर्द से कराहते शोर मचाते ही आसपास के लोग यहां पहुंचे और उन्होंने बंदर को भगाया। इसके बाद परिजनों द्वारा अमृत को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग के लिए रेफर किया। अब जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में अमृत का इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि यह परिवार काफी गरीब है परिजनों ने वन विभाग से बालक के इलाज के लिए मुआवजे की मांग की है। उधर डीएफओ वैभव कुमार सिंह ने बताया कि नियमावली में बंदर के काटने पर किसी भी तरह का मुआवजा देने का प्रावधान नहीं है लेकिन वन्यजीव मानव संघर्ष को देखते हुए जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की जाएगी।

Adbox