Char dham yatra
 

Breaking News


Friday, 18 December 2020

थम नहीं रहा है चोरियों का सिलसिला, रुद्रप्रयाग में फिर हुई चोरी पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

 थम नहीं रहा है चोरियों का सिलसिला, रुद्रप्रयाग में फिर हुई चोरी पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई


-भूपेन्द्र भण्डारी/  केदारखण्ड एक्सप्रेस 


रुद्रप्रयाग। जनपद में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही है लेकिन पुलिस है की कार्यवाही के नाम पर हाथ पर हाथ रख कर बैठी है ऐसे में चोरों के हौसले बुलंद हैं उन्हें  कानून का जरा भी  भय नहीं  है। बीते रोज दिनदहाड़े करीब शाम को 3:00 बजे चोरों ने एक घर में सेंध लगाई और लाखों की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर नौ दो ग्यारह हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग मुख्यालय के महादेव मोहल्ला में रामेश्वरी देवी पत्नी स्वर्गीय सेन सिंह राणा के घर पर चोरों ने ताला तोड़कर ज्वेलरी और नगदी पर हाथ साफ कर दिया। घटना उस वक्त हुई जब रामेश्वरी देवी व उनके साथ रह रहा उनका लड़का बाजार गए हुए थे इस बीच चोरों ने घर का ताला तोड़ कर दो सोने की अंगूठी 2 जोड़ी सोने के कुंडल वह ₹7000 नगद चोरी करके ले गए। बताया जा रहा है कि इसके बगल वाले घर में भी चोरों ने ताले तोड़े लेकिन चोरी करने से पहले ही वह वहां से खतरे को भागते हुए भाग खड़े हुए। घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई जिसके बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। पीड़ित परिवार का कहना है कि कोतवाली पुलिस उनकी शिकायत दर्ज करने को तैयार नहीं है।

इधर एसआई विजेंद्र कुमार ने बताया की चोरी की सूचना पर कोतवाली पुलिस द्वारा मौके पर जाकर मौका मुआयना किया गया राजस्व क्षेत्र होने के कारण शिकायत दर्ज नहीं की गई।

आपको बताते चलें इससे पहले भी रुद्रप्रयाग में दर्जनों मामले चोरी के आ चुके हैं लेकिन राजस्व पुलिस और रेगुलर पुलिस चोरी की घटनाओं का खुलासा करने में फिसड्डी साबित हुई है पुलिस के ना काबिल रवैया से लोग अब खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और पुलिस से आम जनमानस का भरोसा उठता जा रहा है।

No comments: