Breaking News

Tuesday, 8 December 2020

भाजपा महामंत्री ने उठाए अपनी ही सरकार की महत्वकांक्षी ऑल वेदर परियोजना के निर्माण पर सवाल, प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जांच की मांग की



भाजपा महामंत्री ने उठाए अपनी ही सरकार की महत्वकांक्षी ऑल वेदर परियोजना के निर्माण पर सवाल, प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जांच की मांग की



-डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग। चारों धामों को बेहतर यातायात सुविधा मुहैया करवाने के लिए बनाई जा रही केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी परियोजना ऑल वेदर रोड पर अब खुद भाजपा संगठन के लोग ही सवाल उठा रहे हैं। रुद्रप्रयाग भाजपा संगठन में जिला महामंत्री विक्रम सिंह कंडारी ने ऑल वेदर परियोजना के तहत हो रहे निर्माण कार्यों पर सवाल खड़े करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है उन्होंने कहा है कि ऑल वेदर परियोजना  को कंपनियों द्वारा सांठगांठ के तहत मानकों को ताक पर रखा जा रहा है, जिससे प्रधानमंत्री कि इस महत्वकांक्षी परियोजना पर दाग लग रहा है।


दरअसल भाजपा महामंत्री विक्रम सिंह कंडारी ने प्रधानमंत्री को भेजे गए पत्र में लिखा है कि रोड चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में गांव के रास्तों को नहीं बनाया गया है। रोड को जमीन हेतू  14 मीटर जमीन अधिग्रहण  की गई, परंतु रोड की चौड़ाई 10 मीटर ही रखी गई है बाकी जमीन पर कोई कार्य नहीं किया गया है। रोड चौड़ीकरण के लिए जो भूमि अधिग्रहीत की गई थी उस जमीन को ना काटकर पुरानी सड़क पर ही पेंटिंग की गई है जो कि रोड कटिंग प्लान के विपरीत है। पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण बरसात में स्कपरों का निर्माण नहीं किया गया और पुराने स्कपरों को भी बंद कर दिया गया है। यदि रोड चौड़ीकरण का कार्य हुआ है तो पुराने स्कापरो पर ही पेंटिंग की गई जबकि स्कापरो की लंबाई भी बढ़नी चाहिए थी। इससे प्रतीत होता है कि कंपनियों द्वारा सांठगांठ कर गलत कार्य किया जा रहा है। पुरानी सफेद पट्टी से हिल साइड में 14 मीटर सड़क की चौड़ाई ली गई पर पुरानी सफेद लाइन से 2 मीटर बाहर पेंटिंग की गई और हिल चौड़ाई कटिंग नहीं की गई जो कि जांच का विषय है।


उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन से लेकर शासन स्तर पर कई बार लिखित और मौखिक रूप से इस बाबत शिकायत की गई है परंतु इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है ऐसे में मजबूर होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखना पड़ा। उन्होंने प्रधानमंत्री से गुहार लगाई है कि रुद्रप्रयाग से सोनप्रयाग तक ऑल वेदर कार्यों की उच्च स्तरीय  जांच की जानी चाहिए  ताकि  इस महत्वकांक्षी परियोजना पर दाग लगने से बचाया जा सके।

Adbox