Breaking News

Wednesday, 23 December 2020

यौन शोषण आरोपों में घिरे विधायक महेश नेगी का होगा डीएनए टेस्ट, सीजीएम कोर्ट ने दिए आदेश

यौन शोषण आरोपों में घिरे विधायक महेश नेगी का होगा डीएनए टेस्ट, सीजीएम कोर्ट ने दिए आदेश


कुलदीप राणा आज़ाद/केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

देहरादून: विधायक महेश नेगी पर महिला द्वारा यौन शोषण आरोप मामले में बड़ी खबर है. दुष्कर्म के आरोप में घिरे विधायक नेगी को सीजेएम कोर्ट ने 24 दिसंबर को 11 बजे अदालत में उपस्थित होकर डीएनए सैंपल देने का आदेश दिया है. साथ ही इस दौरान मेडिकल स्टाफ को भी अदालत में मौजूद रहने को कहा गया है।

बता दें कि, अगस्त माह में द्वाराहाट विधायक महेश नेगी पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप था. मामले में देहरादून के नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में महिला ने तहरीर देकर आरोप लगाया था कि साल 2016 से महेश नेगी ने उसके साथ देहरादून, मसूरी, नैनीताल और दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर कथित तौर पर दुष्कर्म किया. महिला ने दावा किया है कि उसकी बच्ची के पिता भी महेश नेगी हैं. महिला बच्ची के डीएनए टेस्ट को लेकर भी लगातार कहती रही है. साथ ही महिला यह साफ तौर पर कह चुकी है कि उसे विधायक की पत्नी ने पहले पांच और फिर 25 लाख रुपए ऑफर किये थे, जिसे उसने ठुकरा दिया था।

इस मामले में पुलिस की जांच चल रही है. पुलिस ने विधायक हॉस्टल और मसूरी होटल से सबूत इकट्ठा किये हैं. महिला के बयान के आधार पर एसआईएस टीम उत्तराखंड सहित दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल में भी जांच कर रही है. इसके साथ ही टीम देहरादून और मसूरी के साथ-साथ कुमाऊं और गढ़वाल के अलग-अलग स्थानों में क्राइम सीन के मुताबिक सबूत जुटा रही है. जांच टीम को दिल्ली के सम्राट होटल में मामले से जुड़े कुछ अहम सुबूत मिले हैं.