Breaking News

Wednesday, 30 December 2020

अति उत्साह में नया वर्ष का जश्न कहीं पड़े ना भारी ध्यान रखनी होंगी यह चीजें

अति उत्साह में नया वर्ष का जश्न कहीं पड़े ना भारी ध्यान रखनी होंगी यह चीजें




पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने की अपील-  कोरोनाकाल में नव वर्ष का जश्न संयमित रुप से मनाये, हुड़दंगियों पर होगी कड़ी कार्रवाई



डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। वर्ष 2020 अब एक दिन बाद खत्म हो जाएगा। ओर इसी के साथ लोग नये वर्ष का स्वागत सम्बन्धी कार्यक्रम को आयोजित कर  लोग खूब जश्न मनाएंगे। इसी को लेकर पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा अधीनस्थों को कड़े निर्देश दिये गये हैं, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नए वर्ष के जश्न में अथवा थर्टी फर्स्ट की पार्टी में कोहराना महामारी के चलते सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा कहीं भी अगर अति उत्साह में कोरोना के नियमों को ताक पर रखा गया तो संबंधित के विरुद्ध में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


31 दिसम्बर ( थर्टी फर्स्ट) के दिन को हर कोई यादगार बनाना चाहता है। अर्धरात्रि से नववर्ष 2021 प्रारम्भ हो जाएगा। नववर्ष की पूर्वसंध्या पर वर्ष 2020 के समापन के अवसर पर स्थानीय लोगों, बाहर से आये पर्यटकों द्वारा जनपद में स्थित होटलों, ढाबों, रेस्टोरेन्ट, एवं अन्य पर्यटक स्थलों पर नववर्ष के स्वागत कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। इस वर्ष  इन आयोजनों को कोविड-19 की गाइडलाइन्स के अनुरूप कराये जाने व इन आयोजनों के दौरान होने वाली अवांछित घटनाओं की रोकथाम के लिये पुलिस अधीक्षक रूद्रप्रयाग नवनीत सिंह भुल्लर द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत किये गये हैं। 

पुलिस अधीक्षक रूद्रप्रयाग द्वारा सभी थाना प्रभारियों को थाना क्षेत्रान्तर्गत शान्ति एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आवश्यक पुलिस बल नियुक्त किये जाने, यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलाये जाने तथा इसी सम्बन्ध में पुलिस मुख्यालय व परिक्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से उक्त सम्बन्ध में प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिये हैं।

साथ ही जनपद रूद्रप्रयाग पुलिस की जनपद रूद्रप्रयाग की सम्भ्रान्त जनता से अपील है कि वे इस कोरोना महामारी काल में संयमित ढंग से स्वयं की परवाह करते हुए प्रचलित वर्ष की विदायी एवं आगामी नववर्ष के स्वागत सम्बन्धी कार्यक्रम आयोजित करें, आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों को भारत सरकार, उत्तराखण्ड सरकार व स्थानीय जिला-प्रशासन द्वारा जारी किये दिशा-निर्देशानुरूप आयोजित किये जायेंगे।

Adbox