Breaking News

Sunday, 20 December 2020

खबर का असर : दो दिन पूर्व हुई चोरी का खुलासा, राजस्व पुलिस ने दिखाई मुस्तैदी



खबर का असर : दो दिन पूर्व हुई चोरी का खुलासा,  राजस्व पुलिस ने दिखाई मुस्तैदी



डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। केदारखंड एक्सप्रेस की  खबर का  बड़ा असर देखने को मिला है। रुद्रप्रयाग जनपद मुख्यालय  के महादेव मोहल्ला में हुई चोरी का खुलासा राजस्व पुलिस ने बड़ी मुस्तैदी दिखाते हुए 2 दिन के भीतर कर दिया है चोर अब राजस्व पुलिस की गिरफ्त में है और चोरी किया हुआ माल कुछ बरामद किया जा चुका है।


आपको बताते चले कि रुद्रप्रयाग मुख्यालय के महादेव मोहल्ला में रामेश्वरी देवी पत्नी स्वर्गीय सेन सिंह राणा के घर पर चोरों ने ताला तोड़कर ज्वेलरी और नगदी पर हाथ साफ किया था।  चोरों ने घर का ताला तोड़ कर दो सोने की अंगूठी 2 जोड़ी सोने के कुंडल वह ₹7000 नगद चोरी करके ले गए। इस खबर को केदारखंड एक्सप्रेस में प्रमुखता से प्रकाशित किया था साथ ही राजस्व पुलिस व रेगुलर की पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए थे कि किस तरह से लगातार जनपद में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं लेकिन कार्यवाही के नाम पर पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है केदारखंड एक्सप्रेस की खबर का बड़ा असर हुआ है राजस्व पुलिस ने बड़ी मुस्तैदी दिखाते हुए 2 दिन के भीतर इस चोरी का खुलासा कर दिया है।


रामेश्वरी देवी के घर हुई इस चोरी की वारदात के बाद राजस्व पुलिस जांच में जुटी और चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शख्स 31 वर्षीय रमेश पवार पुत्र हुकम सिंह निवासी हितडांग पुनाड़ रुद्रप्रयाग को गिरफ्तार कर लिया है। रमेश पंवार ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है वह उसके कब्जे से ढाई हजार रुपए बरामद किए जा चुके हैं जबकि अन्य चोरी का माल रमेश ने किसी अन्य व्यक्ति के पास दे रखा है। राजस्व उप निरीक्षक मनोज असवाल ने बताया कि यह व्यक्ति इसी घर में पहले भी चोरी का प्रयास कर चुका है जबकि इस बार वह मौके का फायदा उठा कर चोरी की घटना को अंजाम देने में सफल रहा उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति के खिलाफ 354, 454, 457, 506 ,380, 411 घर में घुसना, छेड़छाड़, चोरी करना, चोरी का माल बरामद होना की धाराओं में में मुकदमा पंजीकृत किया जा चुका है पूरा मासामान  बरामद होने के बाद चोर को जेल भेज दिया जाएगा।



आपको बताते चलें कि रूद्रप्रयाग  में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही है 3 माह पूर्व बेलने क्षेत्र में भी लाखों की चोरियां हुई थी जिनका केस रेगुलर पुलिस के पास जांच के लिए जा चुका है लेकिन रेगुलर पुलिस के हाथ अभी खाली नजर आ रहे हैं।