Char dham yatra
 

Breaking News


Monday, 21 December 2020

अस्पताल अग्निकाण्ड पर जिला अधिकारी ने बिठाई जांच, तीन दिन के भीतर रिपोर्ट देने के दिये निर्देश

अस्पताल अग्निकाण्ड पर जिला अधिकारी ने बिठाई जांच, तीन दिन के भीतर रिपोर्ट देने के दिये निर्देश



डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। माधवाश्रम अस्पताल, कोटेश्वर में विगत दिवस रात्रि में लगी आग का निरीक्षण जिलाधिकारी ने किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अग्नि से हुई क्षति के मूल्यांकन हेतु अपरजिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित की गई जिसमें मुख्यचिकित्साधिकारी, अधिशासी अभियंता आरईएस, विद्युत, फायर सेफ्टी ऑफिसर शामिल होंगे। समिति द्वारा  अग्निकाण्ड का कारण, घटना हेतु संबंधित का उत्तरदायित्व निर्धारित करने,  परिसंपत्तियों की क्षति का आंकलन किया जाएगा। साथ ही भविष्य में घटनाओं को रोकने हेतु स्पष्ट सुझाव व जांच कर तीन दिन के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।  


जिलाधिकारी ने पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को अस्पताल की 24 घंटे पूर्ण निगरानी करने, अधिशासी अभियंता आरईएस को तीन दिन के भीतर अस्पताल की मरम्मत हेतु डीपीआर तैयार करने, अस्पताल में विद्युत की वैकल्पिक संयोजन लेने, अगस्त्यमुनि अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने करने के निर्देश सम्बंधित को दिए।  मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ बी पी शुक्ला ने इस सम्बंध में बताया कि अस्पताल में आग की घटना को ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों द्वारा तत्काल सूचित कर दिया गया था जिसके पश्चात मरीजों को अगस्त्यमुनि में लाया गया। आग से अस्पताल में किसी प्रकार की जन हानि नही हुई है, मुख्यतः भूतल में रखे हुए लगभग 130 चारपाई, बिस्तर व ऑक्सिजन पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हुई है। 


इस अवसर पर अपरजिलाधिकारी दीपेन्द्र सिंह, सीएमओ डॉ बी सी शुक्ला,एसीएमओ डॉ जितेंद्र नेगी, ईई आरईएस श्रीपति डोभाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

No comments: