Breaking News

Monday, 21 December 2020

24 दिसंबर को कोटद्वार में चमोली के तहसील थराली, आदिबद्री व गैरसैंण के युवाओं की भर्ती के लिये स्वास्थ विभाग की एसी रही व्यवस्थायें



24  दिसम्बर को कोटद्वार में चमोली के तहसील थराली, आदिबद्री व गैरसैंण के युवाओं की भर्ती के लिये स्वास्थ विभाग की एसी रही व्यवस्थायें



-सन्दीप बर्त्वाल/केदारखण्ड  एक्सप्रेस


चमोली।विक्टोरिया क्राॅस गबर सिंह आर्मी कैम्प कोटद्वार में 24 दिसंबर को जनपद के तहसील थराली, आदिबद्री व गैरसैंण के युवाओं की भर्ती होगी। इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए प्रत्येक युवा को कोविड नेगेटिव प्रमाण पत्र साथ लाना अनिवार्य किया गया है। युवाओं को कोविड जांच कराने में कोई समस्या न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने तहसील स्तरों पर ही विशेष चिकित्सा शिविर लगाए है। 



सोमवार को सीएचसी थराली, गैरसैंण तथा सिमली अस्पताल में चिकित्सा शिविर में युवाओं की कोविड जांच कर प्रमाण पत्र निर्गत किए गए। सीएचसी थराली में 489, गैरसैंण में 738 तथा सिमली अस्पताल में 276 युवाओं की कोविड जांच कर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया गया। सीएचसी थराली में केवल 2 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली जबकि अन्य सभी युवाओं की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन तहसीलों के छूटे हुए युवा 22 दिसंबर को भी प्रातः 10 से सायं 4 बजे तक अपने निर्धारित शिविरों में जाकर कोविड टेस्ट का प्रमाण पत्र ले सकते है। 

दरअसल इस सेना भर्ती रैली में सभी युवाओं को 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य किया गया है। युवाओं को कोविड संबधी रिपोर्ट लेने में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सेना भर्ती रैली से दो दिन पूर्व सभी अभ्यर्थियों का उनके तहसील स्तरों पर ही विशेष शिविर लगाकर प्रमाण पत्र निगर्त करने के निर्देश दिए थे। 

जनपद के युवाओं की आगामी 24, 25 एवं 26 दिसंबर 2020 को कोटद्वार में भर्ती होगी। 24 दिसंबर को तहसील थराली, आदिबद्री व गैरसैंण के युवाओं की भर्ती होगी तथा 25 दिसंबर को तहसील जोशीमठ, चमोली, कर्णप्रयाग, देवाल, नारायणबगड, जिलासू, नंदप्रयाग और घाट के युवाओं की भर्ती होगी। तहसील पोखरी के युवाओं की भर्ती 26 दिसंबर को होगी। ये सभी युवा भर्ती के दो दिन पूर्व अपने तहसील स्तरों पर निर्धारित शिविरों से कोविड जांच का प्रमाण पत्र ले सकते है। 

विदित हो कि जनपद चमोली से 6849 युवाओं ने सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए आवेदन किया है। जिसमें तहसील जोशीमठ से 347, चमोली से 1077, पोखरी से 641, कर्णप्रयाग से 892, थराली से 1233, गैरसैंण से 1224, घाट से 547, देवाल से 61, नारायणबगड से 418, आदिबद्री से 261, जिलासू से 80 तथा नंदप्रयाग से 68 शामिल है।