IAS वन्दना सिंह को डीएम रूद्रप्रयाग से हटा शासन मेें किया गया अटैच! आखिर 6 माह में ही क्यों हटा दिया डीएम के पद से?

 


IAS वन्दना सिंह को डीएम रूद्रप्रयाग से हटा शासन मेें किया गया अटैच! आखिर 6 माह में ही क्यों हटा दिया डीएम के पद से?


-डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग। उत्तराखंड  शासन ने अचानाक ही कल सायं  रूद्रप्रयाग की जिलाधिकारी वन्दना सिंह को डीएम रूद्रप्रयाग से हटा शासन मेें अटैच कर दिया है, IAS वन्दना को शासन ने अपर मुख्य सचिव कार्मिक के कार्यालय से सम्बन्द्ध किया है, लेकिन जनता इस बात को लेकर हैरान है कि आखिर 6 माह के भीतर ही जिलाधिकारी को बदलने की आवश्यकता क्यों पड़ी?


दरअसल मई महीने में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के रूद्रप्रयाग डीएम रहते हुये तीन वर्ष का समय पर हुआ तो उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाया गया जिसके बाद रूद्रप्रयाग की जिलाधिकारी कमान IAS वन्दना सिंह को सौपी गई। 25 मई 2020 को आईएएस वन्दना ने 24वें जिलाधिकारी के रूप में रूद्रप्रयाग जनपद में कार्यभार संभाला था, आईएएस वन्दना जिले में तीसरी महिला जिलाधिकारी रही, लेकिन डीएम वन्दना एक सख्त व अपने कार्य के प्रति निष्ठावान होने के साथ साथ अधिकारियों को अपने कार्य खुद करने की परिपाटी विकसित करने जैसे सराहनीय कदमो के बाद भी डीएम वन्दना 6 महीनों से कम समय में  रूद्रप्रयाग की जिलाधिकारी रही पद से हटाया जाना किसी के गले नही उतर रहा है। 

शासन ने डीएम रूद्रप्रयाग के पद से हटा शासन मेें किया अटैच कर दिया है, उन्हें शासन ने अपर मुख्य सचिव कार्मिक के कार्यालय से सम्बन्द्ध किया गया है, सचिव प्रभारी भूपाल सिंह मनराल ने इस सम्बन्ध में आदेश जारी कर दिए हैं। वही शासन ने अभी रूद्रप्रयाग में किसी नए आईएएस अधिकारी को जिलाधिकारी की जिम्मेदारी नही दी है, 


सूत्रों की माने तो  सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत डीएम वन्दना से खफा हो गये थे, बताया जा रहा है कि डीएम आज जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक से नदारद रही, और मुख्यमंत्री की वीसी में भी डीएम वन्दना ने भाग नही लिया, जबकि वह जिला मुख्यालय में ही मौजूद थी, ऐसे में सीएम त्रिवेन्द्र डीएम से नाराज हो गये। हालाकि  आम लोग इसे सरकार को नौकरशाही को हतोसाहित करने वाला कदम बता रहे हैं, ये बहुत ही गम्भीर मामला है, कानून व्यवस्था से जुड़ी कोई बड़ी घटना भी जिले में नही है, प्रशासनिक अक्षमता से जुड़ा भी कोई मामला नही है, ऐसे में जिलाधिकारी को हटाना समझ से परे है।

IAS वन्दना सिंह को डीएम रूद्रप्रयाग से हटा शासन मेें किया गया अटैच! आखिर 6 माह में ही क्यों हटा दिया डीएम के पद से?  IAS वन्दना सिंह को डीएम रूद्रप्रयाग से हटा शासन मेें किया गया अटैच! आखिर 6 माह में ही क्यों हटा दिया डीएम के पद से? Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 05, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.