Breaking News

Monday, 30 November 2020

Breking news : 22 वर्षीय विवाहिता ने लगाई फाँसी, दो वर्ष पूर्व हुई थी शादी

 Breking news : 22 वर्षीय विवाहिता ने लगाई फाँसी, दो वर्ष पूर्व हुई थी शादी



-कुलदीप राणा आजाद/ केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। ऊखीमठ विकासखण्ड के कालीमठ घाटी के जाल तल्ला गांव में कल साम 22 वर्षीय विवाहित ने फाँसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी है। दो वर्ष पूर्व ही मृतिका की शादी हुई थी, बताया जा रहा है की गृह क्लेश के चलते महिला ने यह कदम उठाया है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार रूद्रप्रयाग जनपद के कलिमठ घाटी के जाल तल्ला गांव के अनिल सिंह की पत्नी कविता देवी (22 वर्ष) ने कल सांम को अपने घर से करीब आधा किमी ऊपर जंगल में बांज के पेड़ पर फाँसी लगाकर अपनी जिन्दगी को समाप्त कर दिया। जब पत्नी देर तक घर नही आई तो पति अनिल सिंह द्वारा फोन किया गया लेकिन फोन नही उठाया गया। उसके बाद परिजानो ने ढूंढ खोज शुरू की देर रात महिला जंगल में पेड़ पर लटकी मिली जिसके बाद मृतिका के पति द्वारा इसकी जानकारी मृतका के भाई विजय सिंह को दी गई। जिसके बाद मायके पक्ष ने इसकी जानकारी गुप्तकाशी पुलिस को दी।

आज राजस्व विभाग व पुलिस प्रशासन ने शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल  भेज दिया है। सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार जयकृत सिंह रावत व पुलिस प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचे तथा शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है! विवाहित ने आत्महत्या क्यों की, इसके  कारणों का पता नहीं लग पाया है तथा नहीं ही मृतिका के पास किसी प्रकार का सोसाईट नोट मिला है। हालांकि नायब तहसीलदार  जयकृत सिंह रावत ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि  पति पत्नी के बीच  इन दिनों झगड़ा चल रहा था ।ग्रामीणों के अनुसार मृतिका की 10 माह की अबोध बालिका घर में है। यह क्षेत्र रेगुलर पुलिस के अंडर में आता है इसलिए पूरे मामले की जांच गुप्तकाशी पुलिस करेगी।