Breaking News

Monday, 30 November 2020

दिनदहाड़े बुजुर्गों को बनाया गुलदार ने निवाला, यह दूसरी घटना, क्षेत्र में दहशत का माहौल

दिनदहाड़े बुजुर्गों को बनाया गुलदार ने निवाला, यह दूसरी घटना, क्षेत्र में दहशत का माहौल



डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

चमोली। जोशीमठ क्षेत्र में नरभक्षी गुलदार ने आज एक और व्यक्ति को अपना निवाला बना लिया है इससे पहले भी एक मजदूर को गुलदार निवाला बना चुका है, गुलदार के बढ़ते हमलों को लेकर क्षेत्र में भय का माहौल है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार पैका गांव के एक व्यक्ति जोशीमठ बाजार आ रहे थे   कि घात लगाये गुलदार ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया। हमले में बुजुर्ग की मौत हो गई। घटना आज सुबह की बताई जा रही है। हमले का शिकार हुए बुजुर्ग की पहचान  गंगा सिंह चौधरी पैका गांव का रहने वाले के रुप में हुई है। इस क्षेत्र में बाघ की मौजूदगी से ग्रामीणों में दहशत में हैं। कुछ दिन पहले ही इसी क्षेत्र में बाघ ने एक मजदूर को निवाला  बनाया था।


लोगों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में गुलदार द्वारा इंसान को मारने की यह दूसरी घटना घट चुकी है जबकि यह गुलदार पूरी तरह से नरभक्षी हो गया है और किसी अन्य व्यक्ति पर भी हमला कर सकता है इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। बावजूद वन विभाग की कार्यप्रणाली शुरुआत से ही सुस्त रही है और नरभक्षी गुलदार को पकड़ने की दिशा में कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं हो रही है ऐसे में साफ जाहिर होता है कि वन विभाग को लोक जीवन की कोई परवाह नहीं है मौजूद लोगों ने कहा कि अगर वन विभाग ने क्षेत्र में जल्द पिंजरे नहीं लगाए तो वे आंदोलन करेंगे।

Adbox