रुद्रप्रयाग के रहने वाले दो युवकों ने गौचर में दिया चोरी की घटना को अंजाम, दोनो को भेजा जेल

पुलिस की गिरफ्त में चोर अमन बुटोला व महेश लाल


रुद्रप्रयाग के रहने वाले दो युवकों ने गौचर में दिया चोरी की घटना को अंजाम,  दोनो को भेजा जेल


सोनिया मिश्रा/ केदारखंड एक्सप्रेस


गौचर। रुद्रप्रयाग जनपद के रहने वाले दो युवकों ने गौचर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है, पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज की जिसके बाद पुलिस ने गहन खोजबीन के बाद दोनों युवकों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार चमोली जिले के गोचर में 2 नवंबर को एक वाहन के दो टायर चोरी हो हो गये, अगले दिन वाहन स्वामी ने जब अपने वाहन से टायर गायब पाए तो वह हतप्रभ रह गया और उन्होंने काफी खोजबीन की लेकिन कहीं से भी कुछ सुराग नहीं लग पाया। ऐसे में उन्होंने 4 नवंबर को गोचर चौकी में अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाई। गोत्र चौकी में अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा कायम किया गया जिसके बाद सब इंस्पेक्टर नवीन चौहान के नेतृत्व में चोरों का सुराग लगाने के लिए जांच आरंभ की गई।

पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों से पूछताछ में पता चला की एक ब्लू कलर की अल्टो कार मैं सवार व्यक्तियों द्वारा चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है लेकिन कोई सबूत न मिलने के कारण हुए पकड़ में नहीं आ पाते हैं। इसी को सुराग मानते हुए पुलिस ने अपनी जांच तेज की और बीते रोज आइटीबीपी गोचर के पास से उक्त कार और उसमें सवार दो लोगों को हिरासत में लिया गया। इसी कार से चोरी किए हुए टायर भी बरामद किए गए। चोरी की घटना को अंजाम देने वाला अमन बुटोला पुत्र बृजमोहन बुटोला ग्राम सतेराखाल, रूद्रप्रयाग व दूसरा शख्स महेश लाल पुत्र दिनेश लाल ग्राम फलासी रुद्रप्रयाग हैं ।

सब इंस्पेक्टर नवीन चौहान ने बताया कि दोनों चोर पहले से अपराधी प्रवृत्ति के हैं और पहले भी कर्णप्रयाग गोचर समेत आसपास के इलाकों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं लेकिन चोरी करने के बाद कोई सुराग न छोड़ने के कारण वह पकड़ में नहीं आ पाते थे उन्होंने बताया कि दोनों चोरों ने अपनी चोरी कबूल कर दी है जिसके बाद दोनों को न्यायालय में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

चोरी की इस घटना का  पर्दाफाश करने में सब इंस्पेक्टर नवीन चौहान वह कॉन्स्टेबल हरेंद्र नेगी, सुदर्शन नेगी शामिल है

रुद्रप्रयाग के रहने वाले दो युवकों ने गौचर में दिया चोरी की घटना को अंजाम, दोनो को भेजा जेल रुद्रप्रयाग के रहने वाले दो युवकों ने गौचर में दिया चोरी की घटना को अंजाम,  दोनो को भेजा जेल Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 07, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.