नयारवैली एडवेंचर फेस्टिवल में वीरभड़ माधौ सिंह भण्डारी की वीरगाथा का मंचन, दर्शकों की आंखे नम



नयारवैली एडवेंचर फेस्टिवल में वीरभड़ माधौ सिंह भण्डारी की वीरगाथा का मंचन, दर्शकों की आंखे नम

रिपोर्ट-जगदम्बा कोठारी/केदारखण्ड केदारखण्ड एक्सप्रेस 


सतपुली। पौड़ी जनपद के सतपुली में आयोजित नयारवैली एडवेंचर फेस्टिवल की संध्या कालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम की शाम माधौ सिंह भण्डारी लोक नृत्य नाटिका के नाम रही। पर्वतीय नाट्य मंच मुबंई के द्वारा 16वी सदी मे गढ़वाल के वीर भड़ माधौसिंह भण्डारी के अदम्य साहस और बलिदान का नृत्य नाटिका के माध्यम से जीवंत मंचन किया गया। माधौ सिंह भण्डारी के साहस और उनके द्वारा अपने पुत्र गजेसिंह का बलिदान देने के द्रश्य पर दर्शकों की आंखे नम हो गई। पर भारतीय नाट्य मंच मुबंई द्वारा यह माधो सिंह भंडारी पर 14वीं नृत्य नाटिका थी। प्रवर्तीय नाट्य मंच के संस्थापक एवं प्रसिद्ध रंगकर्मी बलदेव राणा ने बताया कि इससे पहले इस नृत्य नाटिका की प्रस्तुति मुंबई, देहरादून, ऋषिकेश, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग सहित देशभर के अन्य शहरों 13 में दी गयी है।

भाव विभोर कर देने वाली वीडियो देखिए



माधव सिंह भंडारी के किरदार में अभिनेता बलदेव राणा, उदीना (माधव सिंह की पत्नी) के किरदार मे शालिनी सुंद्रियाल, उनके पुत्र गजे सिंह के किरदार में 10 वर्षीय अक्ष चौहान नजर आए। साथ ही अन्य कलाकार गणेश सती, अतुल रावत, संजना चौहान, ज्योति रावत, एकता रावत, सरस्वती, दीपा,डॉली आदि ने अलग-अलग किरदारों को निभाया।

नयारवैली एडवेंचर फेस्टिवल में वीरभड़ माधौ सिंह भण्डारी की वीरगाथा का मंचन, दर्शकों की आंखे नम नयारवैली एडवेंचर फेस्टिवल में वीरभड़ माधौ सिंह भण्डारी की वीरगाथा का मंचन, दर्शकों की आंखे नम Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 22, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.