Breaking News

Monday, 30 November 2020

नाबालिग को भगाकर ले गया उसी का रिस्तेदार, अब पुलिस की गिरफ्त में, पोक्सो की धाराओं में आरोपी को जेल

नाबालिग को भगाकर ले गया उसी का रिस्तेदार, अब  पुलिस की गिरफ्त में , पोक्सो की धाराओं में आरोपी को जेल 



डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग। गुप्तकाशी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक 17 वर्षीय नाबालिक को उसी के रिश्तेदार भगा कर ले गया। करीब 1 सप्ताह अलग-अलग जगहों पर रखने के बाद आज गुप्तकाशी पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया है। नाबालिक का मेडिकल परीक्षण के बाद आरोपी को पोक्सो की धाराओं में जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार थाना गुप्तकाशी पर बीते  22 नवम्बर  को  नाबालिक के परिजनों ने थाना गुप्तकाशी में  आकर शिकायत की उनकी नाबालिक लाड़की गायब हो गई है। इस आधार पर थाना गुप्तकाशी में    पंजीकृत मु0अ0सं0 31/2020 धारा 363 भा0द0वि0 से सम्बन्धित गुमशुदा/अपहृता को थाना गुप्तकाशी द्वारा दर्ज किया गया। पुलिस द्वारा एक अभियुक्त के साथ नाबालिक को गुप्तकाशी क्षेत्र से बरामद किया है। विवेचना से पता चला कि नाबालिग को भगाने वाला शख्स  उसी का रिश्तेदार है।मेडिकल से पता चला है कि आरोपी द्वारा नाबालिक के साथ सारिक संबंध बनाए गए हैं। उक्त अभियोग में सुसंगत धाराओं (धारा 376 भा0द0वि0 व 3/4 पोक्सो अधिनियम) की बढ़ोत्तरी करते हुए प्रकरण से सम्बन्धित अभियुक्त जयेन्द्र पुत्र  सते सिंह, निवासी ग्राम उच्छोला, थाना गुप्तकाशी, जनपद रूद्रप्रयाग को  न्यायालय में पेश कर  न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गुमशुदा/अपहृता युवती को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। प्रकरण में विवेचना प्रचलित है।


हालांकि सूत्रों के अनुसार मामले में परिजन कोई कार्यवाही नहीं चाहते थे लेकिन मामला नाबालिग से जुड़ा होने के कारण आरोपी को पुलिस ने  न्यायालय के निर्देशों के अनुसार जेल भेज दिए हैं

Adbox