Breaking News

Saturday, 28 November 2020

श्रीनगर एन एच की लापरवाही से रुद्रप्रयाग में मकान ढ़हकर आया राष्ट्रिय राजमार्ग पर, बाल बाल बचे लोग

 श्रीनगर एन एच की लापरवाही से रुद्रप्रयाग में मकान ढ़हकर आया राष्ट्रिय राजमार्ग पर,   बाल बाल  बचे लोग



रूद्रप्रयाग । कल साम करीब 6 बजे रुद्रप्रयाग मुख्य बाजार में स्टेट बैंक के पास एक मकान भरभरा कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गया, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया,  दोनों तरफ वाहनों का जाम लग गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस रुद्रप्रयाग द्वारा जेसीबी मशीन मंगवा कर ध्वस्त मकान का मलबा साफ करवाया गया जिसके बाद यातायात सुचारू हो पाया। गनीमत रही कि जिस वक्त यह मकान ढहा उस दौरान न तो उस मकान में कोई रह रहा था और ना ही नीचे हाईवे पर इसकी चपेट में कोई व्यक्ति आया अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। 


बताया जा रहा है कि यह मकान दाताराम काला नाम के व्यक्ति का है जिसमें नेपाली मूल के लोग रहते थे। कल सुबह ही उन्होंने खतरे को भांपते हुए मकान को खाली किया था।  सभासद अंकुर खन्ना ने बताया कि  कुछ दिन पूर्व तत्कालीन जिलाधिकारी वंदना सिंह ने एनएच और आरजीबी कंपनी के अधिकारियों के साथ बाजार में ऑल वेदर निर्माण के कार्यों का जायजा लिया था उस दौरान इसी मकान मालिक ने श्रीनगर एन एच ओर निर्माण विभाग पर निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप लगते हुये ऑल वेदर से मकान को खतरे की बात कही थी, जिस पर एन एस के अधिकारियों और आरजीबी कंपनी द्वारा यह आश्वासन दिया गया था कि अगर मकान को किसी भी तरह की क्षति हुई तो वे उसकी भरपाई करेंगे।


मानको को तक पर रखते हुये कुछ लोगो को फायदा पहुचने के लिये विभाग  बेतरतीब ढ़ग से निर्माण कार्य कर रहा है।जिस कारण कई मकान खतरे की जद में आ गये है।

Adbox