Breaking News

Monday, 16 November 2020

ग्रामीण की मवेशियों को रहस्यमय ढंग से नोच कर मारने वाले जानवर का वीडियो किया महिलाओं ने सूट, दहशत में पूरा क्षेत्र

 ग्रामीण की मवेशियों को रहस्यमय ढंग से नोच कर मारने वाले जानवर का वीडियो किया महिलाओं ने सूट, दहशत में पूरा क्षेत्र

-कुलदीप राणा आजाद/ केदारखण्ड एक्सप्रेस 

Rudraprayag. धनपुर क्षेत्र में दो-तीन सालों से आतंक का पर्याय बने खूंखार जानवर का आखिरकार पता लग गया है महिलाओं ने इस जानवर का एक वीडियो शूट किया है हालांकि उसके बाद क्षेत्र में और भी दहशत का माहौल बन गया है।

दरअसल पिछले दो-तीन सालों से धनपुर पट्टी में रहस्यमय ढ़ग से ग्रामीणों के मवेशियों को नोच नोच कर मारने वाले जानवर कोई और नहीं बल्कि जंगली भालू है। इस जानवर ने धनपुर पट्टी के अलग-अलग गांव में दर्जनों मवेशियों को रहस्यमय ढंग से लहूलुहान कर मौत के घाट उतारा है। 3 दिन पूर्व भुनका गांव के विजय सिंह की गाय को इसी भालू ने मौत के घाट उतारा था जिसके बाद ग्रामीणों ने मृत गाय के शरीर को पास में ही दफनाया था, कल दोपहर में यह भालू उसी गाय को जमीन के नीचे से निकाल रहा था कि इतने में घास लेने गई महिलाओं ने इसे देख लिया और न केवल वीडियो बनाया बल्कि डर के मारे भारी शोर मचा दिया पहले आप इस वीडियो को देखिये-👇👇👇👇👇👇👇👇



इस खूंखार भालू ने इसी बीच ग्रामसभा भुनका (पल्ला) में शाखा देवी की दो गाय, राजेंद्र सिंह की दो गाय, विजय सिंह की एक गाय तथा भुनका (पल्ला) में राम सिंह के दो बैल, उमेद सिंह के दो बैल, राजेंद्र नेगी के दो बैल, दौलत सिंह की एक गाय, दयाल सिंह का एक बैल को मौत के घाट उतारा है। जबकि पिछले 3 सालों में धनपुर पट्टी के ग्वेफड़, पोखरी, डुंग्री, सुमेरपुर, लदोली, कलना, गडोरा आदि गांव में दर्जनों मवेशियों को नोच नोच कर मार डाला। भले ही वन विभाग ने इन मवेशियों का मुआवजा ग्रामीणों को दे दिया हो लेकिन अब सबसे बड़ा डर लोगों के मन में यह सता रहा है कि ना जाने यह कातिल जानवर जानवरों से इंसानों पर कब हमला कर दे।


धनपुर पट्टी में अधिकतर महिलाएं बच्चियां चारा पत्ती और घास के लिए जंगल में जाती है। महिलाओं द्वारा बनाए गए वीडियो पूरे क्षेत्र में वायरल हो गया है जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकलने में भी कतरा रहे हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से मांग की है कि वन विभाग इस खतरनाक जानवर को सीधे शूटआउट करें ताकि क्षेत्र के लोगों को राहत मिल सके और लोगों की मवेशी भी सुरक्षित बच सके।

Adbox