त्योहारों और ठंड के मौसम में कोरोना संक्रामण बढ़ने की संभावनाएं, जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने दिये निर्देश



त्योहारों और ठंड के मौसम में कोरोना संक्रामण बढ़ने की संभावनाएं, जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने दिये निर्देश 


सन्दीप बर्त्वाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस 


चमोली। त्योहारों और ठंड के मौसम को देखते हुए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने समस्त जनपद वासियों से कोविड संक्रमण के प्रति विशेष सावधानी और सर्तकता रखने की अपील की है। सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, विभिन्न आयोजनों एवं धार्मिक स्थलों पर मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी का पालन करें और भीड-भाड से अपने को सुरक्षित रखे। कहा कि सावधानी और सर्तकता से ही हम सब मिलकर इस संक्रमण से बच सकते है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से घबराने की आवश्यकता नही है, किन्तु संक्रमण से बचाव हेतु अपने हाथों को अच्छी तरह साबुन से बार बार साफ करें और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें। खांसी, जुकाम, बुखार जैसे कोरोना वायरस के लक्षण महसूस होने पर कोरोना टेस्ट अवश्य करें। विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार सभी मानकों का पालन करें। संक्रमण से स्वयं एवं अपने परिजनों के साथ ही दूसरों को भी सुरक्षित रखें।



जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में कोविड की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर भरसक प्रयास किए जा रहे है। कोरोना वायरस से जिले में अब तक 1439 लोग संक्रमित हुए है। इसमें से 1174 लोग स्वस्थ भी हो चुके हंै। अभी तक कोरोना संक्रमण से जिले में एक भी व्यक्ति की मृत्यु नही हुई है, जो पूरे जिले के लिए बडी राहत की बात है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति में भी लगातार सुधार हो रहा है। लेकिन कोविड संक्रमण का खतरा अभी पूरी तरह से टला नही है। सर्दियों में इसके बढने की आशंका व्यक्त की जा रही है। उन्होंने आगामी फेसिटवल सीजन एवं शादी समारोह में विशेष सर्तकता और सावधानी रखने की अपील की है। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराए नही बल्कि इससे बचने के लिए सावधानी बरते। अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमता को मजबूत बनाए रखें। पौष्टिक भोजन लें और गरम पानी का सेवन करें और कोविड-19 के विरूद्ध लड़ाई में अपना सम्म्पूर्ण योगदान दे। 

त्योहारों और ठंड के मौसम में कोरोना संक्रामण बढ़ने की संभावनाएं, जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने दिये निर्देश त्योहारों और ठंड के मौसम में कोरोना संक्रामण बढ़ने की संभावनाएं, जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने दिये निर्देश Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on October 16, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.