कोरोना को लेकर क्षेत्र में भ्रांति फैलाने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई



कोरोना को लेकर क्षेत्र  में भ्रांति फैलाने वालों के विरुद्ध होगी  कार्रवाई 

-भूपेंद्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस

रूद्रप्रयाग। कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिये आवश्यक है कि अधिक से अधिक लोग जांच कराए। 

सैंपलिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित क्षेत्रो में जाकर सैम्पलिंग की जा रही है , सभी सैंपलिंग अभियान में जांच कराए।इससे अपनी, अपने परिवार व समुदाय सुरक्षित रहेगा। 

जिला कार्यालय में जिलाधिकारी ने नगरपालिका, नगर पंचायत  अध्यक्ष व सभासदों को कोविड -19 के प्रति जागरुक किया व कोरोना से सम्बंधित उनकी शंकाओं को दूर किया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां फैलाई जा रही है जो कि पूर्णतः गलत है। किसी भी तरह के भ्रामक प्रचार प्रसार व अंधविश्वास से बचने का अनुरोध किया। कहा कि सोशल मीडिया में भ्रांतियां फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल साइट्स के माध्यम से ये भी भ्रम फैलाया जा रहा है कि कोविड -19 की सैंपलिंग हेतु पैसा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग चिन्हित किए जा रहे हैं, इनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जो लोग ऐसी पोस्ट पर सहमति अथवा पोस्ट को शेयर करते हैं, उन पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसलिए ऐसी किसी भी पोस्ट पर विश्वास न करें और न ही शेयर करें। उन्होंनें लोगों को आइसोलेशन का महत्व समझाते हुए कहा कि इससे परिवार के अन्य सदस्य खासकर बुजुर्ग, बच्चे व अन्य बीमार लोगों को संक्रमण से बचाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने लोगों को कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की।

कोरोना को लेकर क्षेत्र में भ्रांति फैलाने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई कोरोना को लेकर क्षेत्र  में भ्रांति फैलाने वालों के विरुद्ध होगी  कार्रवाई Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on October 20, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.