Breaking News

Friday, 9 October 2020

परिवहन विभाग ने 33 वाहनों के चालान, 14 चालकों के लाईसेंस निरस्त

परिवहन विभाग ने 33 वाहनों के चालान, 14 चालकों के लाईसेंस निरस्त 

- नवीन चंदोला/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

थराली।  सड़कों पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने और कोविड नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ परिवहन एवं पुलिस विभाग का संयुक्त चैकिंग अभियान जारी है। थराली-देवाल तथा कर्णप्रयाग-नौटी मोटर मार्ग पर पिछले दो दिनों में वाहनों की चैकिंग करते हुए परिवहन विभाग ने 33 वाहनों के चालान किए है। एआरटीओ आल्विन राॅक्सी ने बताया कि चैकिंग के दौरान ओवरलोडिंग पाए जाने पर 7, वाहन के पूरे कागज न मिलने और कोविड नियमों का पालन न करने पर 7, बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाने पर 12 तथा प्राइवेट वाहन का व्यावसायिक इस्तेमाल किए जाने के मामले में 4 वाहनों के चालान किए गए और 14 वाहन चालकों के लाइसेंन्स निरस्त करने की कार्यवाही की गई। 



एआरटीओ ने बताया कि सभी टैक्सी यूनियन के अध्यक्षों के साथ बैठक भी की गई है। जिसमें मानकों से अधिक किराया लिए जाने की शिकायतों, ओवरलोडिंग की समस्या और कोविड नियमों के बारे में विस्तार से जानाकारी दी गई है। ओवर रेटिंग की शिकायतों को देखते हुए जिलाधिकारी ने पुलिस एवं परिवहन विभाग को संयुक्त टीम बनाकर सड़कों पर सघन चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए थे।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी टैक्सी यूनियनों, वाहन चालकों और सवारियों से कोरोना संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रहने की अपील भी की है। उन्होंने यात्रा करते समय एवं भीड भाड वाले स्थानों पर मास्क अवश्य पहनने तथा वाहनों को सुबह व शाम सेेनेटाइज्ड करने को कहा है, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। कहा कि कोई भी सवारी बिना मास्क पहने वाहन में न बैठे, इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए।