Breaking News

Monday, 7 September 2020

दहशत : गुलदार दिनदहाड़े बना रहा मवेशियों को निवाला, ग्रामीणों पर भी कर रहा हमला

 


दहशत : गुलदार  दिनदहाड़े बना रहा मवेशियों को निवाला, ग्रामीणों पर भी कर रहा हमला 


कुलदीप राणा आजाद/केदारखण्ड एक्सप्रेस 



रुद्रप्रयाग। जनपद में मानव और वन्यजीवों का संघर्ष के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जिला मुख्यालय के सबसे नजदीकी गांव सान्दर  में  इन दिनों गुलदार ने दहशत का माहौल पैदा कर रखा है। बीते 3 दिनों में गुलदार ने 3 मवेशियों को मौत के घाट उतार दिया है जबकि एक महिला पर भी हमला किया है हालांकि महिला के शोर-शराबे से गुलदार भाग खड़ा हुआ है।


रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय के नजदीक सान्दर गांव में बीते 5 सितंबर को गुलदार ने कुलदीप बिष्ट की एक भैंस को मार डाला था जबकि आज सुबह 8:00 बजे दिनदहाड़े गुलदार ने पहले तो सरस्वती देवी  पत्नी  कुलदीप सिंह बिष्ट  पर हमला किया लेकिन उक्त महिला के चिल्लाने के बाद गुलदार ने गौशाला में घुसकर दो बकरियों को निवाला बना दिया। एक बकरी का शव भी बरामद नहीं हुआ है। घटना की जानकारी पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है।


गुलदार के लगातार हमला करने से ग्रामीण भयभीत हैं। ग्राम प्रधान भूपेंद्र जगवान का कहना है लगातार गुलदार हमला कर रहा है जिससे अब ग्रामीणों को भी खतरा पैदा हो गया है उन्होंने वन विभाग से मांग की है कि वह तत्काल पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़े ताकि दहशत का माहौल में जी रहे ग्रामीण चैन की सांस ले सके। उन्होंने कहा जिस तरह से आज महिला पर हमला किया है कल किसी बच्चे बूढ़े और अन्य महिलाओं पर भी हमला हो सकता है। ऐसे में वन विभाग को घटना की गंभीरता समझने चाहिए और तत्काल इसका समाधान निकालना चाहिए।


इधर डीएफओ वैभव सिंह ने कहा घटना की पूरी जानकारी ली जा रही है घटना की गंभीरता को देखते हुए उचित कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को नुकसान की भरपाई के लिए सरकार की गाइड लाइन के अनुसार उचित मुआवजा दिया जाएगा।