Char dham yatra
 

Breaking News


Friday, 11 September 2020

नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर ले जाने व्यक्ति वाला स्ख्स गिरफ्तार



नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर ले जाने वाला सख्स  गिरफ्तार 

-भूपेंद्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग। विकासखंड के भीलवाड़ा क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की को भगाने वाले सख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी उसके घर से की गई है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


मिली जानकारी के अनुसार नाबालिक लड़की की मां ने कोतवाली रुद्रप्रयाग में आकर एक प्रार्थना पत्र अपनी पुत्री के बिना बताए कहीं चले जाने के संबंध में दिया गया था। प्रार्थना पत्र पर कोतवाली रुद्रप्रयाग में गुमशुदगी क्रमांक मामला पंजीकृत कर विवेचना उप निरीक्षक विजय प्रताप राही के सुपुर्द की गई। इसके बाद नाबालिक लड़की की ढूंढ खोज की गई। जिसके बाद उक्त लड्की को जंगलचट्टी (गैरसैण) चमोली से राहुल कुमार पुत्र गोविंद राम निवासी ग्राम मालसी, जंगलचट्टी,  थाना गैरसैण, जनपद चमोली के साथ बरामद किया गया। 


गुमशुदा की बरामदगी व अभियुक्त की गिरफ्तारी के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा  धारा 366/366A/376 भा0द0वि0 व 3/4 pocso act की बढ़ोतरी की गई। जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में आवश्यक चिकित्सा परीक्षण करने के उपरांत अभियुक्त उपरोक्त को दिनांक  को माननीय न्यायालय विशेष जज पोक्सो रुद्रप्रयाग के समक्ष पेश किया गया। जिसको माननीय न्यायालय द्वारा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया तथा गुमशुदा को न्यायालय के समक्ष बयान अंकित करवाने के उपरांत उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। बताया जा रहा है तुम नाबालिक लड़की मैं ने उक्त युवक से शादी कर दी थी


बरामदगी व गिरफ्तारी पुलिस टीम

(1) उप निरीक्षक विजय प्रताप राही

(2)कानि.62 धर्मवीर

(3)कानि.158 श्वेता

No comments: