किनझाणी के ग्रामीणों ने किया हॉट मिक्स प्लांट का विरोध, अधर में सड़क का कार्य


किनझाणी के  ग्रामीणों ने किया हॉट मिक्स  प्लांट का विरोध,  अधर में सड़क का कार्य



ब्यूरो : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। मोहनखाल-चंद्रनगर मोटर मार्ग पर सड़क के डामरीकारण के लिये ठेकेदार द्वारा हॉट मिक्स प्लांट लगाया गया है, लेकिन पहले ग्रामीणों को विश्वास में लिए बिना ही हॉट मिक्स प्लांट लगाया गया, जिसका ग्रामीण पिछले कई दिनों से विरोध कर रहे हैं। विभाग और ठेकेदार द्वारा ग्रामीणों के साथ कहीं बार  की वार्ता  भी कर ली गई  है लेकिन हर बार की वार्ता विफल रही है, लेकिन ग्रामीण अडिग है कि किसी भी कीमत पर गांव में हॉट मिक्स प्लांट नहीं लगाया जाना चाहिए।


दरअसल मोहनखाल-चन्द्रनगर मोटरमार्ग पर किनझणी गाँव के पास करीब 7 किमी सड़क पर लोक निर्माण विभाग ऊखीमठ द्वारा डामरीकारण किया जा रहा था, इसके लिये सम्बंधित  ठेकेदार द्वारा किनझाणी गाँव के गोरता तोक में हॉट मिक्स प्लांट लगया गया लेकिन प्लांट लगाने से पहले ग्रामीणों को विश्वाश में  नही लिया गया। 


ऐसे में ग्रामीणों ने  हॉट मिक्स प्लांट का विरोध करते हुए इसे तुरंत हटाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि हॉट मिक्स प्लांट पर जहां भारी मात्रा में बाहरी व्यक्तियों का आना जाना है जिससे गांव में कोविड-19 संक्रमण फैलने की आशंका है वही प्लांट से पूरे गांव में विषैले धुँए का प्रदूषण फैला हुआ है जिससे सांस लेने मुश्किल हो गया है। ग्राम प्रधान महेंद्र सिंह बिष्ट ने जिलाधिकारी वंदना सिंह को एक ज्ञापन सौपते हुए हॉट मिक्स प्लांट को तुरंत गांव से हटाने की मांग की है ऐसा ना होने पर उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है। उधर लोक निर्माण विभाग उखीमठ हुआ ठेकेदार द्वारा कहीं बाहर ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की गई लेकिन हर कोशिश अभी तक विफल रही।


लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज भट्ट ने कहा की 7 किमी सड़क मे डामरीकारण होना है जिसके लिये नजदीकी हॉट मिक्स से ही डामर का आना आवश्यक है लेकिन ग्रामीणों के विरोध से डामरीकरण का कार्य ठप पड़ गया है कहीं बाहर की वार्ता के बावजूद भी ग्रामीण नहीं मान रहे हैं। पुनः ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की जाएगी।

किनझाणी के ग्रामीणों ने किया हॉट मिक्स प्लांट का विरोध, अधर में सड़क का कार्य किनझाणी के  ग्रामीणों ने किया हॉट मिक्स  प्लांट का विरोध,  अधर में सड़क का कार्य Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 28, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.