पोखरी : अपात्र व्यक्तियों को मिल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने लगया भ्रष्टाचार का आरोप



पोखरी : अपात्र व्यक्तियों को मिल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ,  क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने लगया भ्रष्टाचार का आरोप

-संदीप बर्त्वाल/ केदारखण्ड एक्सप्रेस 


Pokhari/chamoli. गरीब और निर्धन परिवारों के लिये सर छुपाने के लिये "प्रधानमंत्री आवास योजना" के तहत छत  मुहैया की जा रही है लेकिन इस योजना पर भी अमीरों की नजर पड़ गई है, लिहाजा गरीबों का हक मरने की पूरी कार्य योजना तैयार है। चमोली जिले के विकासखण्ड  पोखरी में भी कुछ एसा ही चल रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने विकास खण्ड कार्यालय मे प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत अपात्र व्यक्तियों को आवासों का आंवटन किये जाने का आरोप लगाया है।  


उपजिलाधिकारी पोखरी को ज्ञापन सौंपते हुये पोखरी ब्लाॅक के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने "प्रधानमंत्री आवास योजना" की जाँच की मांग की है, उन्होनें कहा कि  योजना में बड़ी धांन्धली की जा रही है, जो इस योजना के लिये पात्र हैं उनकी बजाय योजना का लाभ संपन लोगों को दिया जा रहा है। ओर यह सब कुछ विभागीय अधिकारी कर्मचारियों के संरक्षण में हो रहा है। एसे में गरीब, असहाय योजना से वंचित रह जा रहे हैं। 


क्षेत्र पंचायत सदस्य सुभाष सिंह, ममता भट्ट, राधारानी रावत, धीरेन्द्र राणा राखी देवी, सन्तोष नेगी,  किरन देवी ने कहा  कि विकास खण्ड कार्यालय  में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत  आंवटित हो रहे आवासों में भारी गड़बड़झाला है, जिसकी तत्काल ओर गम्भीरता से जाँच की जानी चाहिये।


उधर पूरे मामले में  वीडीओ  महेश प्रसाद वशिष्ठ ने कहा कि अभी तक जो सर्वे हुआ है ओर जो लिस्ट बनी उसमे छटनी होनी है, जो योजना के अन्तर्गत पात्र होगा उसी को लाभ दिया जाएगा, योजना में किसी भी तरह की गड़बड़ी नही है।


बहरहाल पहले भी प्रधानमंत्री आवास योजना में इसी तरह के भ्रष्टाचार की शिकायतें आती रह्ती हैं, अलबता पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जानी जरुरी है ओर योजना का लाभ पात्र व्यक्तियों को ही मिलना चाहिये।

पोखरी : अपात्र व्यक्तियों को मिल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने लगया भ्रष्टाचार का आरोप पोखरी : अपात्र व्यक्तियों को मिल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ,  क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने लगया भ्रष्टाचार का आरोप Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 24, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.