केदारनाथ से बड़ी खबर : देवस्थानम बोर्ड के विरोध में अर्धनग्न अवस्था में धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित की बिगड़ी तबीयत



-भूपेंद्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

केदारनाथ से बड़ी खबर : देवस्थानम बोर्ड के विरोध में अर्धनग्न अवस्था में धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित की बिगड़ी तबीयत

रुद्रप्रयाग।  साढ़े  11 हजार फीट की ऊंचाई पर बसे विश्व प्रसिद्ध 11वें  ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम में पिछले 3 महीनों से तीर्थ पुरोहितों द्वारा देवस्थानम बोर्ड के विरोध में धरना दिया जा रहा है। तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी द्वारा अर्धनग्न अवस्था में 3 महीनों से लगातार देवस्थानम बोर्ड के विरोध में केदारनाथ मंदिर के प्रांगण में धरना दिया जा रहा है लेकिन अभी तक न तो सरकार और ना ही प्रशासन के किसी नुमाइंदे ने इनकी सुध ली है। एसे में आज उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें हेली सेवा के जरिये एम्स भेजा गया।


बीते दिनों मुख्य सचिव ओमप्रकाश व पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर भी केदारनाथ दौरे पर आए थे लेकिन उन्होंने भी धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित से  बातचीत करने तक की जहमत नही की, ऐसे में तीर्थ पुरोहितों का कहना है की अर्धनग्न अवस्था में धरने पर बैठे संतोष त्रिवेदी को एक बड़ा सदमा लगा है जबकि ठंड के कारण वह भारी बीमार पड़ गए हैं। धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें हेलीकॉप्टर से एम्स ऋषिकेश के लिए भेजा गया। इसके बाद केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, शिवम शुक्ला समेत दर्जनों तीर्थ पुरोहित धरने पर बैठ गए हैं। उन्होनें कहा जब तक यह गूँगी बहरी सरकार देवस्थानम बोर्ड को समाप्त नही करती तब तक आन्दोलन किया जायेगा।

केदारनाथ से बड़ी खबर : देवस्थानम बोर्ड के विरोध में अर्धनग्न अवस्था में धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित की बिगड़ी तबीयत केदारनाथ से बड़ी खबर : देवस्थानम बोर्ड के विरोध में अर्धनग्न अवस्था में धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित की बिगड़ी तबीयत Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 07, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.