Breaking News

Wednesday, 30 September 2020

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ के पत्रकार सन्दीप बर्त्वाल की दरियादिली, गरीब की मदद के लिये आए आगे


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ के पत्रकार सन्दीप बर्त्वाल की दरियादिली, गरीब की मदद के लिये आए आगे

ब्यूरो: केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 


चमोली/पोखरी। समाज मे बहुत सारे एसे लोग है जो निस्वार्थ गरीब, असहाय लोगों की मदद के लिये आगे आते हैं लेकिन अपने सेवा भाव का कही कोई बखान नही करते है और सच्ची मानवतावादी लोग भी यही हैं,  केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ के चमोली संवाददाता सन्दीप बर्त्वाल भी  इन्हीं लोगों में से एक है जो अपनी दरियादिली से लोगों के दिलो पर राज करते हैं। जनपद चमोली के पोखरी ब्लॉक के गोंदली गाँव  में एक युवक पंकज कुमार आज सिस्टम की घोर बेरुखी का दंश झेल रहा है।  कुदरत ने पहले युवक के सर  से मा-बाप का साया छीना और उसके बाद सिस्टम की बेरुखी ने रूला दिया।आज युवा अपने जीवन को गरीबी में  जीने के लिए  मजबूर हैं ।  पंकज की दयनीय स्थिति ओर ऊपर से  लॉक डाउन के चलते कमाई के कुछ साधन न होने से  दो जून की रोटी खाना भी मय्यसर हो गया था। 


सरकारें जहां लगातार  पहाड़ो में गरीबी के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं का ढिंढोरा पीट रही है तो वही पंकज  का राशन कार्ड हैं तक नही बना है। जबकि उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस -चूल्हा की बात तो बहुत दूर की है।  मकान की हालत बेहद गंभीर हैं जो कि बरसात के समय पानी कमरों में घुस जाता हैं, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी योजनाओ से भी लाभान्वित नही हो पाया है।  नेता मंत्री  चुनाव  के वक्त सब कुछ ठीक करने का आश्वासन तो देते है लेकिन चुनाव जीतने के बाद  दोबारा कभी हमारी तरफ पीछे मुड़कर नही देखते है। पंकज ने कहा कि जब केदारखंड एक्सप्रेस के संवाददाता संदीप बर्त्वाल को इसकी जानकारी मिली थी तो उन्होंने हमें मदद का आश्वासन दिया था, जो आज उन्होंने पूरा कर दिया। आज अपने सहयोग से उन्होंने हमें, कपड़े, रसोई गैस, राशन किट व हमारे घर की मरम्मत कर इस पर नए दरवाजे लगाए। जिसके कारण आज बहुत हम बहुत खुश हुए हैं। ऐसे में हम केदारखण्ड एक्सप्रेस के संदीप बर्त्वाल का धन्यवाद  करते है जिन्होंने हमारे आंसुओ को पोंछा।


संदीप बर्त्वाल ने बताया कि हम सदैव ही अपने पहाड़ो की युवाओ की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते रहेंगे और मेरे इस पुण्य कार्य मे जितने लोगो ने अपना सहयोग किया उनका सदैव ही उनके कर्ज मुझपर रहेगा।

Adbox