रुद्रप्रयाग कृषि विभाग में मिले 5 केश कोरोना पॉजिटिव, बीते दिनों पर वासियों को दी गई कार्यशाला में हुए थे शामिल



रुद्रप्रयाग कृषि विभाग में मिले 5 केश कोरोना पॉजिटिव, बीते दिनों पर वासियों को दी गई कार्यशाला में हुए थे शामिल 

ब्यूरो : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। जनपद में कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है बीते रोज एक ही गांव के 36 से ज्यादा लोग जहां कोरोना पॉजिटिव पाई गए थे, वहीं अब कृषि विभाग के 5 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। बड़ी बात यह है कि  पिछले दिनों लगातार कृषि विभाग द्वारा प्रवासियों  को सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया था जिसमें यह 5 व्यक्ति शामिल हैं, ऐसे में इंकार नहीं किया जा सकता है कि जिन लोगों ने कार्यशाला में भाग लिया है उन तक भी यह संक्रमण न फैला हो।


जनपद में लगातार कोरोना संक्रमित ओं का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, जिससे खतरा अधिक बढ़ गया है यह इसलिए भी कि पहले केवल बाहर से आने वाले लोग हे कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे थे लेकिन अब जनपद में समुदाय संक्रमण हो गया है। आज कृषि विभाग K5 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कृषि विभाग के साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है जिला अधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं की पॉजिटिव आए कर्मचारियों के संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की कांटेक्ट  ट्रेसिंग कर क्वारंटाइन किया जाए। जबकि सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करने के निर्देश भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि कृषि विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में बीते 28 अगस्त को जिलाधिकारी वंदना सिंह और विधायक भरत सिंह चौधरी ने भी भाग लिया था। हालांकि कार्यशालाओ में योजनाओं की जानकारी दे रहे मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।


मुख्य कृषि अधिकारी ने बताया कि पॉजिटिव आए व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले बाहर के सभी लोगों से फोन पर वार्ता की गई है और उन्हें कोरोना टेस्ट के साथ होम क्वॉरेंटाइन करने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुसार बाकी कार्यालय के सभी कर्मचारी अन्य दिवसों की भांति कार्यालय में आएंगे तथा सोशल दूरी बनाकर कार्य करेंगे।


बहरहाल अब रुद्रप्रयाग जनपद पूरी तरह से असुरक्षित हो गया है, आम लोगों को खुद ही कोरोना वायरस से बचना होगा अन्यथा आने वाले दिनों में स्थिति और भी भयावह रूप लेगी।

रुद्रप्रयाग कृषि विभाग में मिले 5 केश कोरोना पॉजिटिव, बीते दिनों पर वासियों को दी गई कार्यशाला में हुए थे शामिल रुद्रप्रयाग कृषि विभाग में मिले 5 केश कोरोना पॉजिटिव, बीते दिनों पर वासियों को दी गई कार्यशाला में हुए थे शामिल Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 03, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.