रुद्रप्रयाग में मिले 23 कोरोना के पाजिटिव केश, 20 एक ही गाँव से



रुद्रप्रयाग में मिले  23 कोरोना के पाजिटिव केश, 20 एक ही गाँव से


ब्यूरो : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग। कोरोना संक्रांमितो का आँकड़ा अब काबू से बहार होता जा रहा है। हर रोज कोरोना के बड़ते आंकड़े स्वास्थ विभाग की चिता बड़ा रहे है, आज रुद्रप्रयाग में कोरोना के 23 मामले आए हैं  जिससे पूरे जिलें में  हडकंप मच गया है।

रूद्रप्रयाग जिला मुख्यालय के निकटवर्ती गांव जयमंड़ी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराई गई सैंम्पलिंग में 20 कोरोना पाॅजीटिव निकले हैं, अभी गांव में कई और लोगों की सैंम्पलिंग की जानी है स्वास्थ्य विभाग ने जयमंड़ी गांव में 90 लोगों की सैम्पलिंग की थी, जिसमें से 20 कोरोना संक्रमण के केस सामने आये हैं, ऐसे में गांव में अन्य लोगों की सैम्पलिंग के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है।

जिले के सीएमओ डाॅ0 बृजेश शुक्ला ने बताया कि उक्त गांव में कुछ दिन पहले एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद गांव में 28 Aug को 90 लोगों की सैंम्पलिंग करवायी गयी, जिसमें से 20 ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जल्द ही गांव को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया जायेगा, स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव के सभी लोगों की सैंम्पलिंग की जायेगी, लोगों को घबरानें की जरूरत नही है स्वास्थ्य विभाग कोरोना से निपटने के लिए सक्षम है।



गांव में हुआ था घडियाला कार्यक्रम


वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि जयमंड़ी गांव में कुछ दिनों पहले घड़ियाला देवता नचाने का कार्यक्रम किया गया था, जिसमें गांव के कई लोग सम्मलित हुए थे, ऐसे में बड़ी संख्या में लोग एक दूसरे के सम्पर्क में आए, वही इस कार्यक्रम में अंदेशा जताया जा रहा है कि आसपास के गांव के लोग भी सम्मलित हुए हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आस पास के गांव के लोगों को भी सर्तकता बरतने व संदिग्ध होने पर खुद की सैंम्पलिंग के लिए खुद पैरवी की जरूरत है।


जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमन तिवारी, सभासद सन्तोष रावत, सुरेन्द्र रावत  का कहना है कि जयमंड़ी गांव के लोग बड़ी संख्या में रूद्रप्रयाग बाजार में सब्जी व दुघ बेचने आते हैं, ऐसे मे जिन लोगो के घरों में उक्त गांव से सब्जी दुघ आदि सामाना आता है स्वास्थ्य विभाग द्वारा एतिहातन उनकी भी सैंम्पलिंग की जानी चाहिए, ताकि कोई बड़ी दिक्कत न हो। सन्तोष रावत ने कहा कि गांव में बड़ी संख्या में गाय पालन का काम होता है, ऐसे में कंटेन्मेंट जोन घोषित होने के बाद इन गायों के लिए प्रशासन को चारे की व्यवस्था भी करनी चाहिए।

रुद्रप्रयाग में मिले 23 कोरोना के पाजिटिव केश, 20 एक ही गाँव से रुद्रप्रयाग में मिले  23 कोरोना के पाजिटिव केश, 20 एक ही गाँव से Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 01, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.