मेटा मल्ला में कोविड-19 की जांच के स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर



मेटा मल्ला में कोविड-19 की जांच के स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर

-नवीन चंदोला/ केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

थराली। वैश्विक बीमारी कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखकर सरकार  जहां रेपिड टेकस्ट के तहत गांव गांव में स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से शिविर लगाने शुरू किए हैं। उसी के तहत थराली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा मेटा मल्ला में कोविड-19 की जांच हेतु शिविर लगाया गया । 


शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 हेतु जागरूकता पैदा करने के लिए ग्रामीणों को संबंधित जानकारी दी । बाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम मे स्वास्थ्य केंद्र के लैब टेक्नीशियन संतोष देवराडी, गिरीश टम्टा,  नेत्र सहायक विनोद सिंह के नेतृत्व में जांच हेतु सैंपल लिए गए। समस्त जांच की कार्यवाही गुड्डी देवी के नेतृत्व में की गई । 


इस दौरान 40 ग्रामीणों ने जांच के लिए के अपने नमूने दिए। तथा लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं नियमित रूप से व्यायाम करने, योगा करने की  चिकित्सकों द्वारा ग्रामीणों को जानकारी  दी गई। इस दौरान ग्रामीण दलवीर सिंह नेगी, कैप्टन दरबान सिंह ,महिपाल सिंह, किशन सिंह गुसाईं, दर्शन सिंह रावत, कस्तूरा देवी ,महेश्वरी देवी, दीवान सिंह गुसाईं सहित 40 ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

मेटा मल्ला में कोविड-19 की जांच के स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर मेटा मल्ला में कोविड-19 की जांच के स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 25, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.