धनपुर क्षेत्र का अंतिम गाँव चिनग्वाड जुडेगा सडक मार्ग से, सांसद तीरथ सिंह रावत व विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया सडक का शिलान्यास।



धनपुर क्षेत्र का अंतिम गाँव चिनग्वाड जुडेगा सडक मार्ग से, सांसद तीरथ सिंह रावत व विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया सडक का शिलान्यास।

ब्यूरो: केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग। पीएमजीएसवाई योजना के तहत होगा स्टेज वन 10 किमी 5 करोड 96 लाख की लागत से निर्माण। अगस्तमुनि विकासखंड के अन्तर्गत धनपुर क्षेत्र का के अंतिम गाँव चिनग्वाड  सडक से जोडने की की प्रक्रिया शुरू की गई।  तूना बौठा मोटर मार्ग किमी २ से डांगसेरा-चिनग्वाड के लिए सडक का शिलान्यास गढवाल सांसद श्री तीरथ सिंह रावत के द्वारा विधायक श्री भरत सिंह चौधरी की अध्यक्षता में जिलापंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह की गरिमामय उपस्थिति में किया गया। 

१० किमी सडक का निर्माण पीएमजीएसवाई योजना के अन्तर्गत 5 करोड 96 लाख की लागत से प्रथम चरण का कार्य किया जायेगा। सडक के अभाव में ग्रामीण 4-5 किमी पैदल जिला मुख्यालय तक आने के लिए आवाजाही करने पडती थी। जिसमें बुजर्गों, बिमार,  गर्भवती महिलाओं सहित बच्चों बडी समस्या आने-जाने में होती थी। सडक निर्माण होने से चिनग्वाड, डांगसेरा, छौडा, मोलखंडी सहित 2 हजार की आबादी को फायदा होगा। जो ग्रामीण जनता की लम्बे समय से मांग थी। सडक के उद्घाटन के मौके पर उपस्थित सांसद श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा की भारत सरकार ने पीएमजीएसवाई योजना के तहत हर गाँव सडक से जोडने का लक्ष्य रखा है। जिसके तहत रिकार्ड सडकों का निर्माण हो रहा है। जल्द ही जितने गाँव सडक से वंचित है, उनको शीघ्र जोडा जायेगा। सडक उद्घाटन के अवसर पर विधायक भरत सिंह चौधरी जी ने सांसद तीरथ सिंह रावत का आभार व्यक्त करते हुए समस्त क्षेत्र की और से उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा की डांगसेरा-चिनग्वाड सडक के शिलान्यास के साथ आज धनुपर क्षेत्र का अन्तिम गाँव भी सडक मार्ग से जुड जायेगा।

 धनुपर और रानीगढ क्षेत्र के जो सडक से वंचित गाँव थे उन सभी गाँव में सडक से जोडने का धरातल पर निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके धनपुर और रानीगढ क्षेत्र में पीएमजीएसवाई के तहत 8 सडकों पर 50 करोड की लागत से कार्य गतिमान जिसमें 30-35 गाँव सडक से वंचित थे, वो सडक से जुड जायेगें। इसके साथ-साथ विधानसभा क्षेत्र में बहुत कम गाँव ऐसे बचे है, जो सडक से वंचित है, जल्द ही उनके जोडने के लिए भी प्रकिया जारी है। किसी भी क्षेत्र के विकास में सडक महत्वपूर्ण है, उसके बनने से ही क्षेत्र का विकास होता है। अपने तीन साल के कार्यकाल में सडक निर्माण के कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर कराये जा रहे हैं। सडक उद्घाटन पर ग्राम प्रधान चिनग्वाड सहित सभी ग्रामीणों ने खुशी व्यक्त करते हुए सांसद तीरथ सिंह रावत व विधायक भरत सिंह चौधरी का आभार प्रकट किया गया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल, जिलापंचायत सदस्य शीला रावत, मुख्य विकास अधिकारी मनविंदर कौर, अधिशासी अभियंता कमल सिंह सजवाण, सांसद प्रतिनिधि विजय कप्रवाण, मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र रावत,  हरि सिंह विष्ट, महावीर पंवार सहित स्थानीय ग्रामीण व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

धनपुर क्षेत्र का अंतिम गाँव चिनग्वाड जुडेगा सडक मार्ग से, सांसद तीरथ सिंह रावत व विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया सडक का शिलान्यास। धनपुर क्षेत्र का अंतिम गाँव चिनग्वाड जुडेगा सडक मार्ग से, सांसद तीरथ सिंह रावत व विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया सडक का शिलान्यास। Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on August 31, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.