भालू ने किया युवक पर हमला, लहूलुहान युवक को किया हायर सेंटर रेफर


भालू ने किया युवक पर हमला, लहूलुहान युवक को किया हायर सेंटर रेफर

ब्यूरो: केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग। पहाड़ों में मानव और वन्यजीवों का संघर्ष कम होने का नाम नहीं ले रहा है आए दिन जंगली जानवरों द्वारा इंसानों पर प्राणघातक हमला किया जा रहा है। बचणनस्यू क्षेत्र के एक युवक पर घात लगाएम भालू ने हमला कर लहूलुहान कर दिया ग्रामीणों ने घायल अवस्था में युवक को जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाए जहां से चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया है। 


मिली जानकारी के अनुसार बचणनस्यू क्षेत्र के संकरोडी़ गाँव के अनित सिंह पुत्र  प्रेम सिंह उम्र 25 वर्ष आज  दोपहर 1 बजे  अपने खेतों में घास लेने जा रखा था कि  तभी अचानक घात लगाए भालू ने अनिल पर हमला कर दिया भालू और युवक के बीच काफी देर तक संघर्ष चला जिसमें भालू ने युवक को बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया। युवक के शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल की ओर भागे तब जाके भालू ने युवक को छोड़ा, लेकिन तब तक युवक बुरी तरह से घायल हो गया था।  


ग्रामीण युवक को जिला अस्पताल लाए जहां प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। क्षेत्र के कनिष्ठ प्रमुख शशि सिंह ने कहा कि  क्षेत्र में जंगली जानवरों का भारी आतंक है। पहले भी भालू द्वारा कई ग्रामीणों को जख्मी कर दिया गया है, लेकिन वन विभाग इस ओर कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि  युवक के इलाज के लिए वन विभाग को उचित मुआवजा देना चाहिए साथ ही जंगली जानवरों के आतंक से निजात दिलाने के लिए कोई ठोस कार्यवाही करनी चाहिए।

भालू ने किया युवक पर हमला, लहूलुहान युवक को किया हायर सेंटर रेफर भालू ने किया युवक पर हमला, लहूलुहान युवक को किया हायर सेंटर रेफर Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on August 21, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.