Char dham yatra
 

Breaking News


Friday, 21 August 2020

एक अन्य लड़की केएम प्रियंका ने किया दावा, ये रैंक है उसकी।, तो क्या प्रियंका ने झूठ बोला या इसके पीछे है कोई बड़ी साजिश


एक अन्य लड़की केएम प्रियंका ने किया दावा, ये रैंक है उसकी।, तो क्या प्रियंका ने झूठ बोला या इसके पीछे है कोई बड़ी साजिश।


(गुनानन्द जखमोला)

देहरादून। भारतीय प्रशासनिक सेवा जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा में यदि कोई उम्मीदवार पहली बार में ही 257वां रैंक लाता है तो निश्चित तौर पर यह एक बड़ी उपलब्धि है। कुछ दिन पूर्व यूपीएससी 2019 का परीक्षा परिणाम निकला तो चमोली जिले के देवाल प्रखंड की प्रियंका दीवान के इस परीक्षा में यह रैंक लाने का दावा किया गया। प्रियंका का पूरे प्रदेश में सम्मान हुआ।

मीडिया ने प्रियंका के ग्रामीण पृष्ठभूमि को लेकर और उसकी उपलब्धियों को गुणगान किया, लेकिन अब वही प्रियंका दीवान विवादों में है। यूपीएससी ने जो लिस्ट जारी की है उसके अनुसार 257वें रैंक पर कर्नाटक की केएम प्रियंका ने दावा किया है। उसका कहना है कि प्रियंका का जो भी दावा हो, लेकिन यह रैंक मेरा है। केएम प्रियंका का दावा तब पुख्ता लगता है जब उसका अतिरिक्त विषय कन्नड़ है जो प्रियंका दीवान का नहीं हो सकता। प्रियंका दीवान का मोबाइल स्विच आफ है। यदि उसका कोई पक्ष आता है तो वह भी रखा जाएगा। यह मीडिया की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाता है कि बिना फैक्ट चेक किये ही किसी भी न्यूज को पब्लिश कर दिया जाता है या दिखा दिया जाता है। यदि प्रियंका दीवान प्रकरण में कुछ सच्चाई है तो यह मीडिया के लिए बड़ा सबक है।

No comments: