Char dham yatra
 

Breaking News


Saturday, 1 August 2020

दलदल में फंसने से 2 किशोरों की दर्दनाक मौत, गांव के नजदीक बने तालाब में नहाने गए थे दोनों


दलदल में फंसने से 2 किशोरों की दर्दनाक मौत, गांव के नजदीक बने तालाब में नहाने गए थे दोनों 
नवीन चंदोला/ केदारखंड एक्सप्रेस
चमोली/देवाल। चमोली जिले से दुखद खबर सामने आ रही है जहां दलदल में  फंसने से दो बच्चों की मौत की घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि गांव के नजदीक तालाब में दोनों किशोर नहाने जा रहे थे लेकिन तालाब में दलदल होने के कारण वह वहीं फंस गए और उनकी मृत्यु हो गई।





चमोली जिले के देवाल विकासखण्ड के दूरस्थ गांव तोरती के समीप सड़क मार्ग को जोड़ने के लिए बनाए जा रहे पुल निर्माण के दौरान बनाए गये तालाब  में जमा पानी मे दो किशोर डूब गए, जिनका शव कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने निकाल लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अनिल राम पुत्र हयात लाल उम्र 17 वर्ष और उसका दोस्त विक्रम लाल पुत्र नरेंद्र लाल उम्र 18 वर्ष। दोनों ही तोरती गांव के रहने वाले हैं, जो गांव को जोड़ने वाली सड़क मार्ग पर बन रहे पुल निर्माण के लिए खोदे गए तालाब में फंस गए। तालाब  में पानी और मलबा जमा होने के चलते दोनो किशोर अंदर फंसते चले गए। उपजिलाधिकारी थराली किशन सिंह नेगी  के अनुसार घटना सुबह 10 से 11 बजे के बीच की है। घटनास्थल औऱ गांव में  मोबाईल कनेक्टिविटी से आच्छादित नही होने के कारण स्थानीय लोगो द्वारा घटना के लगभग चार से पांच घण्टे बाद प्रशासन को सूचना दी जा सकी।





घटना की सूचना मिलते ही राजस्व और पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। साथ ही sdrf की टीम भी घटनास्थल को रवाना हुई। लेकिन प्रशासनिक अमले के घटनास्थल तक पहुंचने से पहले ही देर शाम लगभग 8 बजे स्थानीय लोगो ने दोनों लड़को के शव गड्ढे से निकाल लिए। उप  जिलाधिकारी थराली ने टेलीफोन से जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल सड़क मार्ग से लगभग 10 किलोमीटर की पैदल दूरी पर है। राजस्व टीम के मौके पर पहुंचते ही घटना के सटीक कारणों का पता लग पायेगा। प्रथम दृष्टि मैं दोनों किशोरों की मौत तालाब में दलदल होने से हुई है हालांकि पूरी स्थिति का पता जांच के बाद ही पता चल पाएगा।