सरकारी योजनाओं का लाभ ले युवा, प्रवासियों को स्वारोजगार के लिए किया जा रहा है प्रोत्साहित,


सरकारी योजनाओं का लाभ ले युवा, प्रवासियों को स्वारोजगार के  लिए किया जा रहा है प्रोत्साहित, 
भानु भट्ट / केदारखण्ड एक्सप्रेस

बसुकेदार।  जहाँ कोविड-19 के चलते गांव-गांव मैं बेरोजगारों की भरमार है तो वहीं अब बेरोजगारों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।





राजकीय इंटर कॉलेज भीरी में न्याय पंचायत स्तर पर हुई बैठक में लगभग 40 45 ग्राम सभाओं के प्रतिनिधि प्रवासियों सहित 500 सौ के करीब बेरोजगारों को समाज कल्याण कृषि विभाग उद्यान विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा अपनी विभागीय योजनाओं से अवगत कराया और प्रवासियों से इन योजनाओं का लाभ लेकर स्वरोजगार अपनाने की बात कही। समाज कल्याण, उद्यान, उद्योग, कृषि, जलागम, बिकासखण्ड, व अन्य विभागों के अधिकारियो द्वारा अनेक विकास योजनाओं की जानकारियां दी गयी।





कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमन्त तिवारी  ने कहा कि 10-10 की ग्रुप में मिलकर के जिला योजनाओं का भी पूर्ण सहयोग बेरोजगारों को दिया जाएगा उक्त मोके पर ग्राम सभा नागजगई, तिंसोली,फेगु,टेमरिया, डमार, बडेथ, डूगर, जोला, बस्टी, जलई, सुरसाल, आदि कही गांवो के प्रवासियों, प्रतिनिधो, सामाजिक कार्य कर्ताओ ने  भाग लिया देखना यह है कि सरकार द्वारा दी जा रही इन योजनाओं का कितना फायदा बेरोजगारों को मिल पायेगा व कितनी योजनाये धरातल पर दिख पायेगी।

सरकारी योजनाओं का लाभ ले युवा, प्रवासियों को स्वारोजगार के लिए किया जा रहा है प्रोत्साहित, सरकारी योजनाओं का लाभ ले युवा, प्रवासियों को स्वारोजगार के  लिए किया जा रहा है प्रोत्साहित, Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on July 02, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.