पिछले चार दिन से केदारनाथ-वासुकीताल-त्रियुगीनारायण ट्रैक पर लापता हैं चार युवक, पुलिस टीम लगी है सर्च आॅपरेशन में


पिछले चार दिन से केदारनाथ-वासुकीताल-त्रियुगीनारायण ट्रैक पर लापता हैं चार युवक, पुलिस टीम लगी है सर्च आॅपरेशन में


भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस

केदारनाथ धाम के दर्शन करने आए चार ट्रैकर वासुकीताल-त्रियुगीनरायण पैदल ट्रेक पर बीते 13 तारीख से  रास्ता भटकने के कारण लापता चल रहे हैं। पुलिस की टीमें सर्च आॅपरेशन में लगी हैं। 





जानकारी के अनुसार बीते 13 जुलाई को दो देहरादून व दो नैनीताल के युवक केदारनाथ के दर्शन करने आए थे जहां से उनका प्रोग्राम केदारनाथ से ऊपर वासुकीताल से होते हुए त्रियुगीनारायण निकलने का बना। सभी चारों ट्रैकर वासुकीताल के लिए निकले लेकिन यहां वे रास्ता भटकने के कारण लापता हो गए। बताया जा रहा है कि 13 की सांम को इनमें से एक युवक ने अपने दोस्त को मेसेज भेजकर रास्ता भटकने की जानकारी दी। थी जिसके बाद उक्त दोस्त द्वारा 14 तारीख की सुबह रूद्रप्रयाग पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। पुलिस द्वारा चारों युवकों से सम्पर्क किया गया लेकिन सभी का फोन बंद आ रहा है। पुलिस कप्तान नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि चारों ट्रैकरों की लास्ट लोकेशन वासुकीताल के आसपास थी, 14 जुलाई को ही पुलिस ने दो टीमों का गठन कर सर्च करने के लिए भेजा लेकिन कहीं कोई पता नहीं चल पाया। 





15 जुलाई को पुलिस द्वारा पुनः 5 टीमों का गठन कर स्थानीय गाइडों के साथ दो टीमों को त्रियुगीनारायण-तोषी व एक टीम को गौरीकुण्ड-गोमुखड़ाधार तथा दो टीमों को केदारनाथ वासुकीताल ट्रैक से सर्च आॅपरेशन के लिए रवाना किया। बताया जा रहा है आज एक युवक से थोड़ा सम्पर्क हुआ है जिसने बताया कि चारों युवक बिल्कुल ठीक हैं लेकिन वे ठीक से लोकेशन नहीं बता पाये। इसके अलावा दो बार हैली व ड्रोण कमरे से भी इन ट्रैकरों की तलाश की जा रही है। एस पी ने कहा कि शाम तक चारों युवकों की मिलने की सम्भावनाएं हैं।





आपको बताते चले कि चारों ट्रेकर चार दिन से भूखे हैं। क्योंकि उनके पास खाने की कोई भी सामग्री नहीं है। जबकि जिस ट्रैक पर वे लापता चल रहे हैं वहां पानी का भी कोई स्रोत नहीं हैं। ऊपर से अधिक उचाई होने व बरसात के कारण ठंड का भी भयानक प्रकोप यहां रहता है।  ऐसे में चार दिन से भूखे-प्यासे इन ट्रैकरों के सामने एक-एक घंटा बड़ा चुनौतिपूर्ण हैं। पुलिस को चाहिए कि वे मुस्तैदी के साथ इन सभी लापता युवकों को ढूढे ताकि समय रहते हुए इनका जीवन बचाया जा सके। 




पिछले चार दिन से केदारनाथ-वासुकीताल-त्रियुगीनारायण ट्रैक पर लापता हैं चार युवक, पुलिस टीम लगी है सर्च आॅपरेशन में पिछले चार दिन से केदारनाथ-वासुकीताल-त्रियुगीनारायण ट्रैक पर लापता हैं चार युवक, पुलिस टीम लगी है सर्च आॅपरेशन में Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on July 16, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.