महिला पर किया भालू ने हमला, बुरी तरह जख्मी


महिला पर किया भालू ने हमला, बुरी तरह जख्मी

थराली/चमोली। उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में जंगली जानवरों के साथ मानव संघर्षों की घटनाएँ कं होने का नाम नही ले रही हैं। ताजा मामला चमोली जिले के बद्रीनाथ वन प्रभाग के अंतर्गत नारायणबगड़ रेन्ज के कंडारा गांव का है जहा एक महिला पर घात लगाएं बैठा भालू ने हमला कर दिया।





दरअसल  घास लेने जंगल गयी 43 वर्षीय एक महिला पर भालू ने जानलेवा हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। महिला ने भालू से लडते हुए बामुश्किल अपनी जान बचाई , महिला के शोर मचाने पर उनके साथ जंगल गयी अन्य महिलाओं ने घटना की सूचना  ग्रामीणो को दी , बाद में ग्रामीणों की मदद से घायल महिला को कर्णप्रयाग अस्पताला तक पहुचाया  गया,  जहाँ  पर अब घायल महिला का उपचार चल रहा है । 





भालू के हमले से घायल महिला के परिजनों ने बताया कि वन विभाग के दो कर्मचारी आये तो थे मगर मदद के नाम पर पीड़ित परिवार को कुछ नही दिया । ऐसे में अब बड़ा सवाल इस बात का है कि जंगली जानवरों से आखिर कब तक लोगो को इस तरह से संघर्ष करना पड़ेगा।




महिला पर किया भालू ने हमला, बुरी तरह जख्मी महिला पर किया भालू ने हमला, बुरी तरह जख्मी Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on July 28, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.