शाबास : राज्य में रुद्रप्रयाग के तनुज जगवान ने तीसरा वह अतुल कुमार ने 17वाँ स्थान किया हासिल, आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहता है तनुज


तनुज जगवान

शाबास : राज्य में  रुद्रप्रयाग के तनुज
 जगवान ने तीसरा वह अतुल कुमार ने 17वाँ स्थान किया हासिल, आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहता है तनुज
अतुल कुमार

भूपेंद्र भंडारी/भानु भट्ट/केदारखण्ड एक्सप्रेस

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड रामनगर  बोर्ड परीक्षाओ के परिणाम आज घोषित हुए है, ऐसे में  मेरिड सूची में रुद्रप्रयाग जनपद के छात्र बाजी ना मारे  ऐसा कम ही संभव है।  हर साल की तरह इस वर्ष भी  यहाँ के होनहार  छात्रों ने अपनी मेहनत का लोहा मानवकर मेरिड सूची में अपना नाम दर्ज किया।  





10वीं की परीक्षाओं में रुद्रप्रयाग जनपद के आभा देवी सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र तनुज जगवाण ने तृतीय स्थान हासिल कर अपने स्कूल व जिले का नाम रोशन किया है, तनुज ने स्वअध्याय से 97.6 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं, मेदनपुर  गाँव केे रहने वाले तनुुुज के पिता रुद्रप्रयाग के ही एक सरकारी विद्यालय में शिक्षक व मां गृहणी हैं, तनुज भविष्य में आईएएस अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। वे अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों व माता पिता को देते हैं। वही रा0इ0 बसुकेदार की ग्राम बीरो देवल के गरीब परिवार के अतुल कुमार ने राज्य स्तर में 17 वे रेक लेकर 94.8 प्रतिश अंक हासिल किये हैं। अतुल के पिता धोडे खच्चर से अपने परिवार का गुजरा करते हैं तथा परिवार की स्थिति आर्थिक रूप से  काफी कमजोर है, बावजूद अतुल ने अपनी मेहनत का परचम इस सफलता के रूप में लहराया है। 





इसी इंटर कॉलेज की सिमरन पंवार ने 90.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर राज्य स्तर पर 24 वाँ  रेक व जिले में 4 स्थान प्राप्त किया। सिमरन के  पिता गाड़ी चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं।वह 500 में से453 अंक लेकर  बिद्यालय और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। साबास। केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ की ओर से सभी छात्रों को बहुत बहुत बधाई।।




शाबास : राज्य में रुद्रप्रयाग के तनुज जगवान ने तीसरा वह अतुल कुमार ने 17वाँ स्थान किया हासिल, आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहता है तनुज शाबास : राज्य में  रुद्रप्रयाग के तनुज   जगवान ने तीसरा वह अतुल कुमार ने 17वाँ स्थान किया हासिल, आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहता है तनुज Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on July 29, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.