फर्जी पत्रकार कर रहा था ब्लैकमेल , पुलिस ने दबोचा


फर्जी पत्रकार कर रहा था ब्लैकमेल , पुलिस ने दबोचा, 

-मोहिनी  दीपचन्द्र/केदारखण्ड एक्सप्रेस 
इटावा यूपी। पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है। इसे समाज का दर्पण भी कहते हैं। कार्यपालिका, विधायिका और न्यायपालिका को हमारे संविधान ने मान्यता दे रखी है और पत्रकारिता को समाज ने। ताकि संविधान के ये तीनों स्तम्भ जनता के साथ अन्याय करे तो समाज का चौथा स्तम्भ मीडिया जनता की आवाज़ को प्रमुखता से उठायेगा और न््याय दिलायेगा , लेकिन जब मीडिया की आड लेकर कुछ तथाकथित पत्रकार खबरों की एवज में ब्लैकमेल करेंगे तो लोगों का जरूर मीडिया से विश्वास उठ जायेगा। ऐसा ही एक ताजा मामला इटावा से आ रहा है जहाँ एक फर्जी पत्रकार लोगों को मीडिया की धौस दिखाकर चूना लगा रहा था। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।





इटावा के एसएसपी  आकाश तोमर के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व थाना सिविल लाइंस पुलिस ने सयुंक्त अभियान के तहत एक फर्जी ब्लैकमेलर  पत्रकार सनत तिवारी को गिरफ्तार किया है। इस फर्जी पत्रकार को पुलिस ने थाना सिविल लाइंस इलाके के आईटीआई चौराहे से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार इस फर्जी पत्रकार सनत तिवारी के पास से तीन रीजनल चैनलों की माइक आईडी आई कार्ड व एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। इस फर्जी पत्रकार की गिरफ्तारी इटावा पुलिस ने कल देर रात में की है। गिरफ्तार यह फर्जी पत्रकार पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों व राजनेताओं के फर्जी वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैक मेल कर धन उगाही किया करता था। इस पत्रकार के इस ब्लैकमेलिंग के धंधे का खुलासा तब हुआ जब इटावा शहर के सिविल लाइंस थाने में तैनात एक दरोगा सुबोध कुमार से एक वीडियो माध्यम से इस तथा कथित पत्रकार ने ब्लैकमेलिंग करने की कोशिश की। परेशान होकर इस दरोगा ने कल शाम इटावा एसएसपी आकाश तोमर से लिखित शिकायत की। एसएसपी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इस पत्रकार की गिरफ्तारी करवायी। 





आरोपी फर्जी पत्रकार को पुलिस धारा 420समेत कई संगीन धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि पूंछतांछ में इस गिरफ्तार पत्रकार ने आधा दर्जन ऐसे पत्रकारो के भी नाम उजागर किये है जो इसके ब्लैकमेलिंग के धंधे में शामिल हैं।पुलिस जांच कर उन ब्लैकमेलर पत्रकारो की भी गिरफ्तारी करेगी।




फर्जी पत्रकार कर रहा था ब्लैकमेल , पुलिस ने दबोचा फर्जी पत्रकार कर रहा था ब्लैकमेल , पुलिस ने दबोचा Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on June 19, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.