मनरेगा कार्यो के लिए मैट्रियल सप्लाई पर ठेकेदारी प्रथा का प्रधानों ने किया विरोध


मनरेगा कार्यो के लिए मैट्रियल सप्लाई पर ठेकेदारी प्रथा का प्रधानों ने किया विरोध

-नवीन चंदोला/केदारखण्ड एक्सप्रेस 
थराली। प्रधान संगठन थराली की बैठक  संगठन के अध्यक्ष डॉक्टर जगमोहन सिंह रावत की अध्यक्षता में थराली के क्षेत्र पंचायत सभागार में सोमवार को संपन्न हुई जिसमे मनरेगा के कार्यों के लिए मैटरीयल  सप्लाई को लेकर प्रधानों ने कहां कि वह  इस कार्य हेतु ठेकेदारी प्रथा का समर्थन नहीं करते हैं । खण्ड विकास अधिकारी से वार्ता के दौरान प्रधानों का कहना था कि वह कार्यों के लिए  मैट्रियल  की सप्लाई के लिए  ठेकेदारी प्रथा का से सहमत नहीं है, इसलिए वह  अपनी बात  खंड कार्यालय तक पहुंचाना चाहते हैं।





खंड विकास अधिकारी बी डी शर्मा ने प्रधानों को आश्वस्त करते हुए कहा  कि भारत सरकार ने मनरेगा कार्यो को करने के लिए  गाइड लाइन बनाई है। जिसके  अनुसार ही ब्लांक स्तर पर तीन न्याय पंचायतों पर सप्लायरो से कोटेशन मागे गए है। ब्लांक स्तर बनी क्रय समिती इनमे से निम्न बोलियों वाली फर्मो का चयन करेगी और उन्ही से मैटेरियल की सप्लाई कराई जाएगी। खंड विकास अधिकारी ने प्रधानों को भरोसा दिलाया की पूरी प्रक्रिया मे पारदर्शिता रखी जायेगी। यदि इस दौरान प्रधानों को किसी भी विषय पर कोई शंका है तो उसका समाधान वह खंड विकास कार्यालय में आकर कर सकते हैं । इस दौरान भटियाणा के प्रधान पंकज जोशी द्वारा प्रवासियों के मनरेगा जाब कार्ड बनवाने की बात की गई, जिस पर खण्ड विकास अधिकारी द्वारा प्रधानो को प्रवासियों नाम जाब तुरंत बनवाने का भी आस्वासन दिया गया। 





इस दौरान प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष डॉक्टर जगमोहन सिंह रावत ,प्रधान विनोद जोशी, गीता पुरोहित, हरीश ज्योती,  सुंदर लाल, पुष्पा देवी ,सीमा देवी, गुड़ी रावत आदि मौजूद थे।




मनरेगा कार्यो के लिए मैट्रियल सप्लाई पर ठेकेदारी प्रथा का प्रधानों ने किया विरोध मनरेगा कार्यो के लिए मैट्रियल सप्लाई पर ठेकेदारी प्रथा का प्रधानों ने किया विरोध Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on June 08, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.