क्षेत्र पंचायत निधि में कटौती को लेकर प्रतिनिधियों में आक्रोश, आन्दोलन की चेतावनी


क्षेत्र पंचायत निधि में कटौती को लेकर प्रतिनिधियों में आक्रोश, आन्दोलन की चेतावनी 

ब्यूरो: केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। जनपद के तीनों क्षेत्र पंचायत प्रमुखों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से क्षेत्र पंचायत निधि में 15 फीसदी कटौती को वापस लेने की मांग की है। प्रमुख संगठन के प्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार द्वारा क्षेत्र पंचायत निधि में 15 फीसदी कटौती वापस न लेने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।





बुधवार को रुद्रप्रयाग जनपद के जखोली क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल के नेतृत्व में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन में क्षेत्र पंचायत प्रमुखों ने कहा है कि 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के आधार पर केंद्र सरकार ने क्षेत्र पंचायतों को 25 फीसदी धनराशि बजट आवंटित की थी। किंतु प्रदेश सरकार ने 15 प्रतिशत कटौती कर मात्र दस फीसदी बजट ही क्षेत्र पंचायतों के लिए देय किया है, जिससे विकास की गति अवरुद्ध हो जायेगी। प्रमुख संगठन ने ज्ञापन में प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की संस्कृतियों के अनुरूप क्षेत्र पंचायतों निधि को पच्चीस फीसदी धनराशि आवंटन नहीं की तो रुद्रप्रयाग जनपद के तीनों ब्लाक प्रमुख प्रदेश प्रमुख संघठन के साथ आंदोलन को बाध्य होंगे जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। ज्ञापन देने वालों में ब्लाक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल,प्रमुख अगस्त्यमुनि विजया देवी,ऊखीमठ प्रमुख स्वेता पाण्डेय,ज्येष्ठ प्रमुख नागेन्द्र पंवार,कनिष्ठ उप प्रमुख कवीन्द्र सिंह सिंधवाल,सुभाष नेगी,शशि नेगी आदि शामिल थे।




क्षेत्र पंचायत निधि में कटौती को लेकर प्रतिनिधियों में आक्रोश, आन्दोलन की चेतावनी क्षेत्र पंचायत निधि में कटौती को लेकर प्रतिनिधियों में आक्रोश, आन्दोलन की चेतावनी Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on June 03, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.