Breaking News

Monday, 15 June 2020

हादसा : सडक चौडीकरण के दौरान टूटी चट्टान, मुसाफिर आये चपेट में, एक की मौत


हादसा : सडक चौडीकरण के दौरान टूटी चट्टान, मुसाफिर आये चपेट में, एक की मौत 

नवीन चंदोला/ केदारखण्ड एक्सप्रेस 

चमोली। नारायणबगड़-परखाल मोटर मार्ग पर पालछुनी के पास सड़क चौड़ीकरण के दौरान  चट्टान टूटने से दो लोग मलबे की चपेट में आ गये।  एक घायल को मलबे से निकालकर उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा गया जहाँ उसने दम तोड  दिया है। जबकि  मलबे से एक अन्य व्यक्ति  को निकालकर अस्पताल भेज दिया।





प्राप्त जानकारी के अनुसार नारायणबगड़- परखाल मोटर मार्ग पर पालछुनी के पास लगभग नारायण बगड़ से 4 किमी की दूरी पर परखाल रोड़ पर पूर्व से ही सड़क चौड़ीकरण के तहत पहाड़ की कटिंग का कार्य चल रहा है। बताया जा रहा है कि उक्त मार्ग पर मलबा आ रखा था और जेसीबी मशीन मलबे को हटाने का कार्य कर रही थी, वहीं कुछ दूरी पर सड़क खुलने का इंतजार कर रहे लगभग 10-12  स्थानीय लोग खड़े थे तभी ऊपर से रोड कटिंग प्वाइंट से अचानक चट्टाना नीचे खिसक गया और मौके पर खड़े लोगों में भगदड़ मच गई।  दो व्यक्ति नरेश लाल पुत्र कमला लाल उम्र लगभग 43 वर्ष ग्राम डूंगरी तहसील नारायणबगड़ चमोली व  मुकेश रावत उम्र लगभग 28 वर्ष पुत्र अर्जुन सिंह निवासी ग्राम चोपता तहसील नारायणबगड़ चमोली भगदड़ के कारण सड़क के नीचे गिर कर  मलबे की चपेट में आ गए। 





मलबे में दबे व्यक्ति नरेश कुमार को स्थानीय जनता/पुलिस द्वारा घटना के तुरंत बाद रेस्क्यू कर प्राथमिक उपचार हेतु प्रा0स्वास्थ्य केंद्र नारायण बगड़ भिजवा दिया था जिसका पैर फैक्चर होना बताया जा रहा है। हालात स्थिर है तथा दूसरा व्यक्ति मुकेश रावत उपरोक्त सड़क के नीचे खाई में मलबे से गम्भीर रूप  घायल हो गया जिसने अस्पताल में दम तोड दिया।   इसके अतिरिक्त एसडीआरएफ भी मौके पर पहुंच गई है उक्त मलबे के अंदर कोई अन्य व्यक्ति तो नही है इसकी खोजवीन की कार्यवाही चल रही है। मौके पर एसडीएम नायब तहसीलदार एसओ थराली मौके पर रेस्क्यू हेतु मौजूद थे।