भारतीय वायुसेना का जवान जन्मदिन पर ही वीरगति को प्राप्त, पूरे क्षेत्र में पसरा है मातम



भारतीय वायुसेना का  जवान जन्मदिन पर ही  वीरगति को प्राप्त, पूरे क्षेत्र में पसरा है मातम
@संदीप बर्त्वाल /केदारखण्ड एक्सप्रेस
चमोली /पोखरी। बीते सोमवार का दिन चमोली जनपद  के  लिए एक दुखद खबर लेकर आया। जनपद के नागनाथ पोखरी क्षेत्र का भारतीय वायुसेना में कार्यरत अमित रावत वीरगति को प्राप्त हो गया। सोमवार को ही अमित का जन्मदिन भी था। इस घटना से जहाँ परिवार में कोहराम मचा है वही पूरे क्षेत्र में मातम पसरा है ।





जानकारी के अनुसार  नागनाथ पोखरी के सिनाऊ पल्ला गांव के अमित रावत पुत्र राजेंद्र सिंह रावत भारतीय वायुसेना में तैनात थे जो इन दिनों  दिल्ली में ड्यूटी दे रहे थे, स्वास्थ्य में गिरावट की  वजह से काफी दिनों से परेशान थे। कल  अचानक ही अमित की तबियत ज्यादा बिगड गई और वे  अपने जन्मदिवस के दिन ही हम सब को छोड़कर हमेशा के लिए इस दुनियां से चले गए। जवान बेटे की इस हृदयविदारक घटना का समाचार जैसे ही मां-बाप को मिला तो वे पुत्र खोने के विलाप में बेसुध पड गये। जबकि पत्नी के रो रो कर बुरे  हाल हैं।





अंतिम यात्रा के लिए अमित रावत का पार्थिव शरीर आज दिल्ली से कर्णप्रयाग लाया गया, यहाँ सैन्य सम्मान के साथ उनको  अंतिम सलामी दी गई। इसके बाद अमित के बड़े भाई कुलदीप रावत ने उनको मुखाग्नि दी और अमित का शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। लॉक डाउन के चलते मात्र अंतिम यात्रा में  10 लोग ही शामिल हो पाए। 





चमोली के लाल वायुसेना में कार्यरत अमित रावत कल अपने जन्मदिन पर ही सबको छोड़ कर चले गए , अमित रावत तीन भाइयों में सबसे छोटे थे और उनका एक बेटा भी है और कल से ही  पूरा परिवार में रो रोकर बुरा हाल है। जबकि पूरे नागनाथ पोखरी क्षेत्र  में मातम का माहौल है। सभी लोगो ने उनको भावभीनी श्रृद्धांजलि दी।




भारतीय वायुसेना का जवान जन्मदिन पर ही वीरगति को प्राप्त, पूरे क्षेत्र में पसरा है मातम भारतीय वायुसेना का जवान जन्मदिन पर ही  वीरगति को प्राप्त, पूरे क्षेत्र में पसरा है मातम Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on June 02, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.