रूद्रप्रयाग में अब कोरोना संक्रामक ने पकडी रफ्तार : दो स्थानीय व्यक्ति फिर कोरोना पॉजिटिव


रूद्रप्रयाग में अब कोरोना संक्रामक ने पकडी रफ्तार : दो स्थानीय व्यक्ति फिर कोरोना पॉजिटिव 

- भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 
रूद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जनपद में कोरोना संक्रमण ने अब रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। पहले केवल बाहर से आने वाले प्रवासियों में ही कोरोना का संक्रामक देखने को मिल रहा था लेकिन अब स्थानीय लोगों में भी कोरोना का संक्रामक फैल गया है। आज पुनः दो व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 




जानकारी के अनुसार रूद्रप्रयाग तहसील कार्यालय  के दो कर्मचारी  कोरोना पॉजिटिव पाये हैं। जिनमें एक राजस्व उप निरीक्षक भी शामिल है। इन दोनों का सैम्पल लेने के बाद होम क्वारानटाइन किया गया था। एहतियातन स्वास्थ्य विभाग द्वारा दोनों लोगों के परिवार को आइसोलेट कर दिया है।




बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व शिक्षा विभाग का एक कर्मचारी  कोरोना संक्रमित पाया गया था। स्वास्थ्य विभाग और  इस व्यक्ति कि लापरवाही के कारण यह व्यक्ति आपदा कंट्रोल रूम, कलक्टेट परिसर के साथ ही अन्य जगहों पर भी घुमता रहा, जिस कारण स्थानीय लोगों में संक्रामक का खतरा बढ गया था। और इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षा विभाग के इस कर्मचारी के सम्पर्क में आए सभी लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजा था जिनमे आज तहसील के दो  कर्मचारी पॉजिटिव निकले हैं। 




रूद्रप्रयाग में कोरोना के मरीजों की संख्या 48 हो गई है। इनमें से तीन लोग स्थानीय हैं जबकि 45 लोग प्रवासी हैं जो दिल्ली, महाराष्ट्र, मुम्बई आदि  जगहों से आए थे। हालांकि अब तक 32 पॉजिटिव ठीक होकर घर भी चले गये हैं, जनपद में कोरोना के 16 केश जनपद में सक्रिय हैं।  कोरोना संक्रामक स्थानीय लोगों में फैलने से लोग भय भीत हैं। 




मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस के झा ने बताया कि पॉजिटिव आए केश के सम्पर्क में आए सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया है। घबराने की बात नहीं है, इन दोनों व्यक्तियों के सम्पर्क में आए सभी लोग को आइसोलेट किया जा रहा है।




रूद्रप्रयाग में अब कोरोना संक्रामक ने पकडी रफ्तार : दो स्थानीय व्यक्ति फिर कोरोना पॉजिटिव रूद्रप्रयाग में अब कोरोना संक्रामक ने पकडी रफ्तार : दो स्थानीय व्यक्ति फिर कोरोना पॉजिटिव Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on June 17, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.