मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के साथ बलात्कार करने वाले अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कोतवाली रुद्रप्रयाग मुकदमा दर्ज


मानसिक रूप से  विक्षिप्त महिला के साथ बलात्कार करने वाले अज्ञात व्यक्ति  के विरुद्ध कोतवाली रुद्रप्रयाग मुकदमा दर्ज

ब्यूरो: केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 
रुद्रप्रयाग। विकासखंड जखोली के दूरस्थ त्यूंखर गांव में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के साथ बलात्कार कर उसे गर्भवती बनाने का मामला पिछले दिनों प्रकाश में आया था। जानकारी के अनुसार  पीड़ित महिला मानसिक रूप से कमजोर है वह सुनने तथा कहने में असमर्थ है जिस कारण  महिला उस व्यक्ति को पहचान नहीं पा रही है जिसने उसके साथ यह कुकृत्य किया है। ऐसे में पीड़िता के भाई ने रूद्रप्रयाग  के पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर मामले में जांच कर दोषी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की थी। पीडिता के भाई की  लिखित तहरीर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कोतवाली रुद्रप्रयाग में मुकदमा अपराध संख्या 17/2020 धारा 376 भा0द0 वि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया है। रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा मामले की गहनता के साथ तहकीकात की जा रही है।





आपको बताते चलें बीते 7 जून को जखोली विकासखंड के त्यूखर गांव से एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के साथ बलात्कार कर उससे 8 माह की गर्भवती बनाने का मामला प्रकाश में आया था। यह घटना तब आग की तरह फैली जब महिला को प्रसव वेदना होने लगी और उसे अस्पताल लाया गया अस्पताल में डॉक्टरों ने यह पुष्टि की कि महिला 8 माह की गर्भवती है। बताया जा रहा है महिला के गर्भवती होने की खबर गांव में पहले से थी लेकिन पहले किसी ने भी इस बारे में कहीं शिकायत नहीं की। जबकि महिला सुनने और बोलने में असमर्थ है और मानसिक रूप से काफी कमजोर है जिस कारण वह उस व्यक्ति को पहचान नहीं कर पा रही है जिसने उसके साथ यह घिनौनी हरकत की है। ऐसे में मामले का खुलासा करना पुलिस के लिए भी काफी चुनौतीपूर्ण है।





रुद्रप्रयाग का जखोली क्षेत्र लगातार अपराध का गढ़ बनता जा रहा है, बीते सालों में यहां कहीं ऐसे हैरान करने वाले घटनाक्रम हुए हैं जो पहाड़ की शांत वादियों के लिए वाकई में डरा देने वाले हैं। हत्या, बलात्कार और छेड़खानी  जैसे संगीन अपराध जखोली क्षेत्र से ही प्रकाश में आ रहे हैं जो देवभूमि के दामन पर दाग लगा रहे हैं। पुलिस को चाहिए कि वे ऐसे मामलों में तत्परता और मुस्तैदी के साथ कार्यवाही करें और दोषी को कड़ी सजा दी जाए ताकि भविष्य में कोई इस तरह की घटना को अंजाम देने का दुस्साहस न करें।




मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के साथ बलात्कार करने वाले अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कोतवाली रुद्रप्रयाग मुकदमा दर्ज मानसिक रूप से  विक्षिप्त महिला के साथ बलात्कार करने वाले अज्ञात व्यक्ति  के विरुद्ध कोतवाली रुद्रप्रयाग मुकदमा दर्ज Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on June 09, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.