पीएमजीएसवाई योजना के तहत 6 करोड 44 लाख की लागत से होगा 8.9 किमी सडक का निर्माण, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अब विकास कार्यो को भी आगे बढाया जायेगा : भरत चौधरी


पीएमजीएसवाई योजना के तहत 6 करोड 44 लाख की लागत से होगा 8.9 किमी सडक का निर्माण, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अब विकास कार्यो को भी आगे बढाया जायेगा : भरत चौधरी।
ब्यूरो : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 
रूद्रप्रयाग।  कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन की वजह से दो महीने सभी निमार्ण कार्यों को बंद किया था। जैसे ही लाकडाउन में धीरे-धीरे छूट मिलने पर सभी प्रकार के निमार्ण कार्यो को शुरु किया गया है। जिसके बाद जखोली विकासखंड के अन्तर्गत विधायक भरत सिंह चौधरी के द्वारा "ममणी जखोली बच्वाड चौरा" मोटर मार्ग का चौडीकरण व डामरीकरण के लिए मोटर मार्ग का शिलान्यास कर सडक निर्माण का कार्य शुरु करवाया गया। 





लम्बे समय से क्षेत्रवासियों की और इस मार्ग की अपग्रेडेशन की मांग की जा रही थी। जिसका निर्माण पीएमजीएसवाई योजना के अन्तर्गत 8.9 किमी 6 करोड 44 लाख से निर्माण होगा। इस सडक निर्माण से लस्या पट्टी व बाँगर पट्टी के लोगों को जखोली ब्लाक मुख्यालय आने में सुगमता होगी। सडक शिलान्यास के मौके पर विधायक भरत चौधरी ने कहा की कोरोना महामारी के चलते विगत दो माह से जो विकास कार्य बंद पडे थे। अब सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ उनको शुरू किया जायेगा। उन्होने कहा की भविष्य में यह सडक जखोली विकासखंड की लाइफलाइन साबित होगी। आने वाले समय में गंगोत्री से केदारनाथ वामावर्त यात्रा का यह प्रमुख मार्ग बनेगा। जो कि रणधार बधाणीताल छेनागाड मोटरमार्ग होते हुए गुप्तकाशी मोटर मार्ग तक जोडे जाने की दिशा कार्य किया जायेगा। इसको केदारनाथ यात्रा के एक वैकल्पिक मार्ग के रुप में तैयार किया जायेगा।

इस मोटर मार्ग के बनने से भविष्य में जखोली विकासखण्ड में पर्यटन की अपार सम्भावनायें बढेगी। यहाँ कही शानदार पर्यटन स्थल है, जो यात्रियों को आकर्षित कर सकते हैं। जिससे जखोली विकासखंड में भविष्य पर्यटन क्षेत्र में रोजगार अपार सम्भावनायें बढ सकती है।इस पर कार्य किया जायेगा। इसके साथ विधायक भरत चौधरी के द्वारा  उरोली, उच्छना, कपणिया, बजीरा, बच्वाड, बरशीर, जखोली,  मखेत गोर्ती के ग्राम प्रधानों को अपनी अपनी ग्राम पंचायतों में जरुरतमंद व गरीब लोगों के लिए मास्क उपलब्ध कराये। इसके साथ ही विधायक श्री चौधरी ने सभी ग्राम प्रधानों व जनप्रतिनिधियों से बाहर आये प्रवासियों के संबंध में उनके स्वास्थ्य संबधित जानकारी ली। साथ उन्होने प्रधानगणों से कहा की जो प्रवासी बन्धु गाँव में रहकर स्वरोजगार करना चाहते हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना शुरू की गई है, ऐसे लोगों की सूची बनाये तथा ऐसे प्रवासियों की सरकार के साथ साथ वह व्यक्तिगत तौर पर पूरी मदद करेंगे। इसके साथ ही उन्होने प्रधानगणों व अन्य जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया अपने अपने क्षेत्रों में इस कोरोना महामारी से निपटने के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरुक करें। इस महामारी से हम लोग जागरुकता, सतर्कता, सावधानियां रखकर ही खुद भी सुरक्षित रह सकते हैं, और अपने गाँव क्षेत्र को सुरक्षित रख सकते हैं।

इस मौके पर जिलापंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, बाल सरक्षण आयोग सदस्य वाचस्पति सेमवाल, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण, भाजपा महामंत्री विक्रम कंडारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मेहरबान सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य भूपेन्द्र भंडारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।





पीएमजीएसवाई योजना के तहत 6 करोड 44 लाख की लागत से होगा 8.9 किमी सडक का निर्माण, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अब विकास कार्यो को भी आगे बढाया जायेगा : भरत चौधरी पीएमजीएसवाई योजना के तहत 6 करोड 44 लाख की लागत से होगा 8.9 किमी सडक का निर्माण, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अब विकास कार्यो को भी आगे बढाया जायेगा : भरत चौधरी Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on June 01, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.